×
आंद्रे रसेल

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 23 फरवरी 2020

  • क्रिकेट की दिन भर की प्रमुख खबरों पर एक नजर
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 23 Feb 2020, 21:10 IST

NZ vs IND, पहला टेस्ट - भारतीय टीम के सामने हार का खतरा, तीसरे दिन न्यूजीलैंड को पहली पारी में मिली बड़ी बढ़त

वेलिंग्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारत की पहली पारी के 165 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने 348 रन बनाये और 183 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। तीसरे दिन भारतीय टीम ने स्टंप्स तक दूसरी पारी में 65 ओवर में 144/4 का स्कोर बना लिया था और अभी भी न्यूजीलैंड से 39 रन पीछे है।

Advertisement
Ad

रणजी ट्रॉफी 2019-20, क्वार्टरफाइनल: चौथे दिन के खेल का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2019-20 के क्वार्टरफाइनल मुकाबलों के चौथे दिन गुजरात ने गोवा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सौराष्ट्र ने आंध्रा के खिलाफ अपनी बढ़त को 600 के पार पहुंचा दिया है, वहीं ओडिशा के खिलाफ बंगाल की बढ़त भी 450 के करीब पहुंच गई है। जम्मू और कश्मीर के खिलाफ कर्नाटक ने पहली पारी की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की।

ICC Women's T20 World Cup 2020 - दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर किया

पर्थ में खेले गएआईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 6 विकेट से बड़ा उलटफेर किया और जीत के साथ शुरुआत की। ग्रुप बी के मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 123/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी ओवर में सिर्फ 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। डेन वैन निकर्क (46 एवं 2 विकेट) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के ऊपर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेले गए पहले टी20 के बाद दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेले गए पहले वनडे के बाद वेस्टइंडीज के ऊपर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगाया गया है। गौरतलब है कि पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 107 और पहले वनडे में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को एक विकेट से हराया था।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान, आंद्रे रसेल की वापसी

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। किरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली इस टीम में आंद्रे रसेल के साथ ओशेन थॉमस, फैबियन एलन और शाई होप की वापसी हुई है। इसके अलावा वनडे सीरीज से बाहर रहने वाले शिमरोन हेटमायर को भी टीम में जगह मिली है। आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी टी20 अगस्त 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। दुनिया भर के टी20 लीग में खेलने वाले रसेल ने क्रिकेट वेस्टइंडीज के वापसी के कार्यक्रम (रिटर्न टू प्ले) के तहत टीम में वापसी की है।  े 

Advertisement
Ad
Published 23 Feb 2020, 21:10 IST