×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 24 जनवरी 2020

क्रिकेट जगत की दिनभर की अहम खबरों पर एक नजर

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 24 Jan 2020, 22:14 IST

भारतीय टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत

पहले टी20 मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, के एल राहुल और श्रेयस अय्यर की जबरदस्त पारी

Advertisement
Ad

भारतीय टीम ने ऑकलैंड में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रनों का विशाल स्कोर बनाया। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। श्रेयस अय्यर को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरे अनाधिकृत वनडे में न्यूजीलैंड ए ने इंडिया ए को 29 रन से हराया

न्यूजीलैंड ए ने क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे अनाधिकृत वनडे मुकाबले में इंडिया ए को 29 रन से हरा दिया है। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ए ने जॉर्ज वर्कर की बेहतरीन शतकीय पारी (135 रन) की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 295 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट के नुकसान पर 266 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ए ने सीरीज में वापसी कर ली है।

ICC Under 19 World Cup 2020: भारत ने बारिश से बाधित मुकाबले में न्यूजीलैंड को 44 रन से हराया

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की। भारतीय अंडर-19 टीम ने बारिश से बाधित मुकाबले में न्यूजीलैंड को 44 रन से हराया। पहले खेलते हुए जब भारत का स्कोर 21 ओवर में 103/0 था, तभी बारिश आ गई। इसके बाद मैच 23-23 ओवरों का कर दिया गया। भारत ने 23 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 115 रन बनाए। डकवर्थ-ल्युइस नियम के तहत न्यूजीलैंड को 193 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में कीवी टीम 21 ओवर में 147 रन पर सिमट गई। भारत ने अपने ग्रुप में टॉप पर रहते हुए अगले दौर में जगह बनाई और टीम का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।

ICC Under 19 World Cup 2020: ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत, इंग्लैंड क्वार्टरफाइनल के दौड़ से बाहर

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के सातवें दिन ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की और इंग्लैंड को क्वार्टरफाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया। ग्रुप बी में ही एक अन्य मुकाबले में वेस्टइंडीज ने नाइजीरिया को 246 रनों से हराया और लगातार तीसरी जीत के साथ ग्रुप में पहला स्थान हासिल किया।

पाकिस्तान ने पहले टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया, शोएब मलिक ने खेली बेहतरीन पारी

Advertisement
Ad

पाकिस्तान ने लाहौर में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है। पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। शोएब मलिक को उनकी बेहतरीन अर्धशतकीय पारी (58 रन*) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान की तरफ से हारिस रऊफ और एहसान अली ने अपना टी20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया।

अजित अगरकर ने नेशनल सेलेक्टर पद के लिए किया अप्लाई

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने राष्ट्रीय चयनकर्ता पद के लिए अप्लाई किया है। कहा जा रहा है कि वो पुरुष टीम के चयन समिति का चेयरमैन बनने की दौड़ में शामिल हैं। एमएसके प्रसाद का कार्यकाल इस महीने खत्म हो रहा है और इसके बाद नए चयनकर्ता का ऐलान किया जाएगा।

SA vs ENG, चौथा टेस्ट: पहले दिन इंग्लैंड का स्कोर 192/4

Advertisement
Ad

जोहांसबर्ग में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दिन 4 विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय कप्तान जो रूट 25 और ओली पोप 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं। हालांकि इंग्लैंड ने शुरुआत काफी अच्छी की थी लेकिन मेजबान टीम ने जल्दी-जल्दी विकेट चटकाकर मैच में वापसी की। बारिश के कारण पहले दिन सिर्फ 54.2 ओवरों का ही खेल हो सका।


Advertisement
Ad
Published 24 Jan 2020, 22:14 IST