×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 24 अक्टूबर 2019 

क्रिकेट में दिन की बड़ी खबरों पर एक नजर

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
24 Oct 2019, 21:39 IST
Advertisement
Ad

रोहित शर्मा


IND vs BAN: टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टेस्ट टीम में भी एक बदलाव देखने को मिला है। टी20 टीम में युजवेंद्र चहल वापस आए हैं। टी20 सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया है और रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे। कुछ अन्य खिलाड़ी भी टीम में शामिल किये गए हैं।

देवधर ट्रॉफी 2019: हनुमा विहारी, पार्थिव पटेल, शुभमन गिल को बनाया गया कप्तान और टीमों का हुआ ऐलान

इस महीने 31 अक्टूबर से रांची में शुरू हो रही देवधर ट्रॉफी 2019 के लिए इंडिया ए, इंडिया बी और इंडिया सी टीमों की घोषणा कर दी गई है। हनुमा विहारी को इंडिया ए टीम का कप्तान बनाया गया है वहीँ पार्थिव पटेल इंडिया बी टीम के कप्तान होंगे। इंडिया सी टीम के कप्तान के रूप में शुभमन गिल को नियुक्त किया गया है। तीनों टीमों में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

Hindi Cricket News: महेंद्र सिंह धोनी को टीम में लेने के सवाल पर एमएसके प्रसाद का चौंकाने वाला बयान

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन गुरुवार को किया गया। एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाली चयन समिति ने अपने कार्यकाल की अंतिम टीम का चयन किया। चयन समिति की बैठक के बाद प्रेस वार्ता में धोनी के बारे में सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि हमने भविष्य के लिए रोडमैप बनाते हुए टीम का चयन किया है यह आप देख सकते हैं। हम आगे बढ़ रहे हैं और युवा खिलाड़ियों पर अपना ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं। धोनी के सवाल पर उन्होंने सिर्फ यह कहा कि उनका वापस आना या संन्यास लेना व्यक्तिगत रूप से उनका मामला है।

Hindi Cricket News: युवराज सिंह टी10 लीग में मराठा अरेबियंस की तरफ से खेलेंगे

पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह को लेकर एक बड़ी खबर आई है। वे अगले महीने यूएई में होने वाले टी10 टूर्नामेंट में मराठा अरेबियंस के लिए खेलेंगे। इस फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपना आइकन खिलाड़ी बनाया है। लीग को आईसीसी की मंजूरी भी प्राप्त है। मैच फिक्सिंग और भ्रष्टाचार जैसी शिकायतों के बाद टूर्नामेंट को शारजाह से अबुधाबी स्थानांतरित कर दिया गया।

Hindi Cricket News: अंडर 19 विश्वकप 2020 के लिए भारतीय टीम को ग्रुप ए में रखा गया

अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले अंडर 19 विश्वकप के लिए भारतीय टीम को ग्रुप ए में रखा गया है। उनके साथ अन्य टीमों में न्यूजीलैंड, श्रीलंका और पहली बार खेल रही जापान की टीमें भी हैं। टूर्नामेंट 17 जनवरी से 9 फरवरी के बीच आठ स्थानों पर खेला जाएगा, बेनोनी, पोचेस्ट्रूम, ब्लोमफोंटेन और किम्बर्ले के अलग-अलग मैदानों पर मैच होंगे।

Advertisement
Ad

Hindi Cricket News: बांग्लादेश क्रिकेटरों की हड़ताल खत्म हुई

बांग्लादेश क्रिकेटरों की हड़ताल खत्म हो गई है। इस हड़ताल का नेतृत्व कर रहे बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया। बांग्लादेश बोर्ड द्वारा खिलाड़ियों की लगभग सभी मांगों को पूरा करने के आश्वासन के बाद उन्होंने ये फैसला लिया। हालांकि उन्होंने कहा है कि खिलाड़ी पूरी तरह से तभी संतुष्ट होंगे, जब उनकी सभी मांगों पर पूरी तरह गौर किया जाएगा।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: नामीबिया, ओमान, केन्या, कनाडा और हांगकांग ने जीते अपने मुकाबले

यूएई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के छठे दिन पांच मुकाबले खेले गए। ग्रुप ए में नामीबिया ने बरमूडा को 6 विकेट और केन्या ने सिंगापुर को 7 विकेट से हराया। ग्रुप बी में ओमान ने नाइजीरिया को 7 विकेट, कनाडा ने आयरलैंड को 10 रन और हांगकांग ने जर्सी को 8 रनों से हराया। ग्रुप ए के मैच दुबई और ग्रुप बी का मैच अबू धाबी में खेला गया।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Advertisement
Ad
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 18 अक्टूबर 2019
Advertisement
Ad
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 20 अक्टूबर 2019
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 8 अक्टूबर 2019 
Advertisement
Ad
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 17 अक्टूबर 2019
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 28 सितंबर 2019
Advertisement
Ad
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 5 नवंबर 2019
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 31 अक्टूबर 2019
Advertisement
Ad
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 19 अक्टूबर 2019 
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 4 नवंबर 2019
Advertisement
Ad
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 5 अक्टूबर 2019 
Add a Comment