विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 24 सितंबर 2019

  • पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें
निशांत द्रविड़
EXPERT COLUMNIST
Modified 24 Sep 2019, 22:37 IST

जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, उमेश यादव को मिली जगह 

Advertisement
Ad

भारतीय टीम को 2 अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक में माइनर स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह उमेश यादव को टीम में जगह दी गई है।

IND vs SA, पहला महिला टी20: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 11 रनों से हराया, शैफाली वर्मा ने रचा इतिहास

भारत ने सूरत में खेले गए पहले महिला टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 11 रनों से हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 130-8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 119 रनों पर ढेर हो गई। दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली हैं।

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज के साथ गलत तरह से टकराने पर विराट कोहली के खिलाफ आईसीसी ने की बड़ी कार्रवाई

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बैंगलोर में खेले गए तीसरे टी20 मैच में उनके बर्ताव के लिए आईसीसी की ओर से आधिकारिक चेतावनी मिली है। यह चेतावनी उन्हें अनुचित शारीरिक संपर्क के लिए दी गई है। इसके साथ ही उनके खाते में एक डीमेरिट पॉइंट भी जोड़ दिया गया है।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान किया गया है। एशेज में लचर प्रदर्शन करने वाले जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय को टेस्ट टीम से बाहर किया गया है। इंग्लैंड ने चार नये खिलाड़ियों को पहली बार टीम में चुना है।

युवराज सिंह ने ऋषभ पंत को लेकर प्रतिक्रिया दी, महेंद्र सिंह धोनी का भी ज़िक्र किया 

Advertisement
Ad

"टीम मैनेजमेंट को ऋषभ पंत के ऊपर विश्वास दिखाना होगा और उनके मनोदशा को समझना होगा। पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके मिलेंगे और वह अपना स्वाभाविक खेल खेलेंगे, उसी में टीम की भलाई है। अगर आप उनके ऊपर जरूरत से ज्यादा दबाव बनाएंगे, तब वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे।"

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: पहले दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20 की शुरुआत आज से हुई। पहले दिन कुल मिलाकर 12 मुकाबले खेले गए, जिसमें से 7 मुकाबले रद्द हो गए। पहले दिन मेघालय के द्वारका रवि तेजा ने शानदार शतक जड़ा, तो दिनेश कार्तिक ने भी बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा मनोज तिवारी, ऋद्धिमान साहा, पार्थिव पटेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी फ्लॉप हुए। 

शाकिब अल हसन को कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने की अनुमति मिली 

Advertisement
Ad

शाकिब अल हसन वेस्टइंडीज में खेली जा रही कैरेबियन प्रीमियर लीग में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से अनुमति मिलने के बाद अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे। त्रिकोणीय टी20 सीरीज के बाद वह लीग के साथ जुड़ जाएंगे।

ऋषभ पंत को नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए: वीवीएस लक्ष्मण

 "पंत एक आक्रामक बल्लेबाज हैं और नंबर 4 पर आकर वो उस आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी करने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। अगर पंत को बल्लेबाजी करने के लिए थोड़ा नीचे भेजा जाए, तो वो अपनी खोई हुई फॉर्म वापस हासिल कर लेंगे। नंबर 5 या फिर नंबर 6 पर बल्लेबाजी करके पंत अपने आप को साबित कर सकते हैं।"

टीम प्रबंधन के व्यवहार पर भड़के गौतम गंभीर, ऋषभ पंत को लेकर दिया अहम बयान

Advertisement
Ad

गंभीर का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब पिछले कुछ दिनों से ऋषभ पंत को अपने निराशाजनक प्रदर्शन के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। गंभीर ने कहा है कि टीम प्रबंधन को इस युवा खिलाड़ी का सपोर्ट करना चाहिए और उसे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी करना चाहिए।

टी20 त्रिकोणीय सीरीज: बारिश के कारण बांग्लादेश- अफगानिस्तान फाइनल मुकाबला रद्द, दोनों टीमें संयुक्त विजेता

मीरपुर में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच टी20 त्रिकोणीय सीरीज का फाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया, जिसकी वजह से दोनों टीमें संयुक्त विजेता रही। फाइनल मैच में बारिश और गीले आउटफील्ड ने मैच करवाने का कोई मौका नहीं दिया और आखिर में अंपायरों ने लगभग 3 घंटे इंतज़ार करने के बाद मैच को रद्द घोषित किया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 24 Sep 2019, 22:37 IST
 
See more comments
 
 
×