×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 26 जून 2019

पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें

निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Modified 20 Dec 2019, 23:36 IST

भुवनेश्वर कुमार को लेकर अहम जानकारी

वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, सेमीफाइनल के लिए मुकाबला रोमांचक

Advertisement
Ad

एजबेस्टन में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 33वें मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर अंक तालिका में बड़ा फेरबदल कर दिया। न्यूजीलैंड की यह मौजूदा विश्व कप में पहली हार है, वहीं सात मैचों में सात अंकों के साथ पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश की बराबरी पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड ने खराब शुरुआत से उबरते हुए 50 ओवरों में 237/6 का स्कोर बनाया, लेकिन पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में सिर्फ चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। बाबर आज़म (101*) को उनके बेहतरीन शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

वर्ल्ड कप 2019: भुवनेश्वर कुमार ने नेट सेशन में लिया हिस्सा, भारत के लिए राहत की खबर

भुवनेश्वर ने पहले छोटे रनअप से गेंदबाजी करनी शुरू की थी। इसके बाद वह धीरे-धीरे अपने रनअप को बढ़ाते गए। फिर भी उन्होंने फुल रनअप से गेंदबाजी नहीं की। भुवनेश्वर ने यह पूरा अभ्यास फीजियो पैट्रिक फरहार्ट की देखरेख में किया। उन्होंने शुरुआत चार-पांच के रनअप से की थी।

क्रिस गेल ने किया संन्यास का ऐलान, भारत के खिलाफ खेलेंगे आखिरी सीरीज

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल अब भारत के खिलाफ अगस्त-सितंबर में होने वाली घरेलू सीरीज के बाद संन्यास लेंगे। वह अब विश्व कप के बाद संन्यास नहीं ले रहे हैं। गौरतलब है कि उन्होंने पहले विश्व कप के बाद संन्यास की बात कही थी, लेकिन अब उन्होंने अपने फैसले को बदल दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की हार को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं


ब्रायन लारा ने अपनी सेहत को लेकर दिया अपडेट कहा, कहा मैं अब बिल्कुल ठीक

Advertisement
Ad

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा अब बिल्कुल ठीक हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद दी है। उन्होंने कहा है कि वो अब पूरी तरह से ठीक हैं और कल तक अस्पताल से डिस्चार्ज भी हो जाएंगे। ये बात उन्होंने क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा जारी किए गए एक ओडियो मैसेज में कही। 

नंबर 4 के लिए ऋषभ पंत उपयुक्त नहीं: अंशुमन गायकवाड़

टीम इंडिया के पूर्व कोच ने कहा कि केदार जाधव एक चालाक बल्लेबाज हैं। उन्होंने खुद को एक व्यस्त खिलाड़ी के तौर पर साबित किया है। वह स्ट्राइक भी बदलते रहते हैं। उनमें लंबे शॉट्स खेलने का माद्दा है। मुझे लगता है कि उनसे नंबर चार पर बल्लेबाजी करवाना ठीक रहेगा। एक अन्य विकल्प के तौर पर टीम प्रबंधन दिनेश कार्तिक को भी अंतिम एकादश में शामिल कर सकती है। 

नीदरलैंड्स-ज़िम्बाब्वे टी20 सीरीज 1-1 से बराबर, दूसरा मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में ज़िम्बाब्वे की जीत

Advertisement
Ad

रॉटरडैम में मेजबान नीदरलैंड्स और ज़िम्बाब्वे के बीच खेली गई दो मैचों की टी20 1-1 से बराबर रही। 23 जून को खेले गए पहले मुकाबले में नीदरलैंड्स ने ज़िम्बाब्वे को 49 रनों से हराया, वहीं दूसरा मैच बेहद रोमांचक रहा और टाई होने के बाद सुपर ओवर में ज़िम्बाब्वे ने नीदरलैंड्स को हराकर सीरीज बराबर करवाई। ज़िम्बाब्वे के क्रेग एर्विन ने दो मैचों में सबसे ज्यादा 88 रन बनाये, वहीं नीदरलैंड्स के रुलोफ़ वैन डर मर्व ने दो मैचों में सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 27 Jun 2019, 00:19 IST