×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 27 जनवरी 2020

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरों पर एक नजर

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 27 Jan 2020, 21:29 IST

आईपीएल की तारीख का ऐलान

29 मार्च से होगी आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत, 24 मई को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

Advertisement
Ad

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होगी और 24 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। मैचों की टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है और ये रात 8 बजे से ही खेले जाएंगे। सबसे खास बात ये है कि इस बार केवल 5 दिन ही डबल हेडर (एक ही दिन में दो मैच) मुकाबले होंगे।

राजस्थान रॉयल्स ने किया नए गेंदबाजी कोच का ऐलान

राजस्थान रॉयल्स ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रॉब कैसेल को अपना नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। आईपीएल के 13वें सीजन के लिए रॉयल्स ने कैसेल को गेंदबाजी कोच बनाया है। इससे पहले स्टीफन जोंस गेंदबाजी कोच थे लेकिन अब वो ऑफ सीजन में टीम के लिए डेवलपमेंट कोच के तौर पर काम करेंगे।

विराट कोहली ने दूसरे टी20 में जीत के कारण का खुलासा किया

ऑकलैंड में हुए दूसरे टी20 मैच में जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जीत के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार माना। भारतीय कप्तान ने कहा कि हमने अच्छा खेल दिखाया, खासकर गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। हमें उनकी बदौलत जीत मिली क्योंकि विपक्षी टीम को उन्होंने स्कोर पर रोक दिया।

ग्लेन मैक्ग्रा ने जसप्रीत बुमराह को मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को लेकर प्रतिक्रिया दी है। मैक्ग्रा ने कहा कि इस वक्त बुमराह तथा कगिसो रबाडा श्रेष्ठ गेंदबाज हैं। एक कार्यक्रम के दौरान बातचीत करते हुए गेंदबाजों के अलावा बल्लेबाजों के बारे में उन्होंने कहा कि स्टीव स्मिथ मौजूदा समय में श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। कोहली को भी उन्होंने श्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में रखा।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, सातवां राउंड: पहले दिन के खेल का राउंड अप

Advertisement
Ad

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में आज से सातवें राउंड की शुरुआत हुई। इस राउंड में कुल मिलाकर 18 मुकाबले खेले जा रहे हैं। पहले दिन सरफराज खान ने मुंबई के लिए बेहतरीन दोहरा शतक लगाया। वहीं सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने 6 विकेट चटकाए।

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को चौथे टेस्ट में 191 रन से हराया, 3-1 से जीती सीरीज

इंग्लैंड ने जोहान्सबर्ग में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट मुकाबले में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 191 रनों से बुरी तरह हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली है। खेल के चौथे दिन 466 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए प्रोटियाज टीम 274 रन पर आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 9 विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नन फिलैंडर का ये आखिरी टेस्ट मैच था और अब वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलेंगे।

भारत में टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेलने वाले बयान से पीसीबी ने मारी पलटी

Advertisement
Ad

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने अपने उस बयान पर पलटी मारी है जिसमें कहा गया था कि भारत की टीम पाकिस्तान में एशिया कप नहीं खेलेगी तो हम वहां टी20 विश्वकप नहीं खेलेंगे। इस बार वसीम ने कहा कि टी20 विश्वकप से हटने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता क्योंकि यह आईसीसी का टूर्नामेंट है।

वेस्टइंडीज के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम, 3 वनडे और 2 टी20 मैचों की होगी सीरीज

वेस्टइंडीज की टीम 10 फरवरी को श्रीलंका पहुंचेगी। इसके बाद वो 17 और 20 फरवरी को वॉर्म-अप मुकाबले खेलेगी। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 22 फरवरी को कोलंबो में खेला जाएगा। दूसरा मैच 26 फरवरी को हंबनटोटा और तीसरा और आखिरी मुकाबला 1 मार्च को कैंडी में खेला जाएगा। पहले मुकाबले को छोड़कर सीरीज के बाकी बचे दोनों मैच डे-नाईट होंगे। टी-20 सीरीज की अगर बात करें तो पहला मैच 4 मार्च और दूसरा 6 मार्च को खेला जाएगा। 

Advertisement
Ad
Published 27 Jan 2020, 21:29 IST