×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 29 सितंबर 2019

क्रिकेट की दिनभर की अहम खबरों पर एक नजर

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Published 29 Sep 2019, 21:49

2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के दौरान एम एस धोनी

Hindi Cricket News: विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार को लेकर युजवेंद्र चहल ने किया बड़ा खुलासा

Advertisement
Ad

युजवेंद्र चहल ने कहा है कि उस मैच में जब भारतीय बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का विकेट गिरा, तो वह बहुत ही मुश्किल से अपने आंसुओं को रोक पाए थे और मैदान में बल्लेबाजी के लिए गए थे। चहल ने उस घटना को ताजा करते हुए कहा है, ‘यह मेरा पहला विश्वकप था, जब माही भाई (महेंद्र सिंह धोनी) का विकेट गिरा, तो मैं बल्लेबाजी के लिए जा रहा था। मैं अपने आंसुओं को रोकने की कोशिश कर रहा था। वह बहुत ही निराशाजनक था।’

Hindi Cricket News: कपिल देव सहित क्रिकेट सलाहकार समिति के तीनों सदस्यों को बीसीसीआई ने जारी किया नोटिस

मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता की शिकायत पर समिति के अध्यक्ष कपिल देव के अलावा अन्य दो सदस्य अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी सभी के खिलाफ हितों के टकराव मामले में नोटिस जारी किया गया है। जिस पर उन्हें 10 अक्टूबर तक जवाब देना होगा। संजीव गुप्ता ने इन तीनों के खिलाफ एक समय में एक से अधिक पदों पर रहने का आरोप लगाया है।

Hindi Cricket News: नेपाल के कप्तान ने जड़ा टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तूफानी शतक, चौके-छक्कों की बारिश के साथ बनाए कई कीर्तिमान

नेपाल के कप्तान पारस खड़का ने सात चौके और नौ छक्कों की मदद से अपने टी20 करियर का पहला शतक पूरा किया। वो नेपाल की तरफ से टी20 अंतर्राष्ट्रीय में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने। यही नहीं इस शतक के साथ पारस खड़का ने अपना नाम क्रिकेट इतिहास में दर्ज करा लिया है। दरअसल वह इकलौते ऐसे कप्तान बन गए हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक बनाया है। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 49 गेदों में ही शतक पूरा कर लिया।

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: छठे दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हजारे ट्रॉफी में गुरुवार को सोलह टीमों के बीच आठ मैच होने थे लेकिन बारिश ने पांच मैचों में खलल डाला और ये मैच रद्द घोषित हुए। ग्रुप ए के तीन मैचों में छत्तीसगढ़, गोवा और केरल ने क्रमशः आंध्रा, हैदराबाद और झारखण्ड को हराया। बाकी पांच मैचों में ग्रुप बी के तीन और प्लेट ग्रुप के दो मैच बारिश का शिकार हो गए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment