×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 3 जून 2019

पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें

निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Timeless

वर्ल्ड कप 2019, छठा मैच: पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 14 रनों से हराया, जो रुट और जोस बटलर के शतक बेकार 

Advertisement
Ad

पाकिस्तान ने ओवल में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के छठे मैच में इंग्लैंड को 14 रनों से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया। पिछले मैच की खराब बल्लेबाजी से उबरते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 348 रन बनाये, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम जो रुट और जोस बटलर के शतक के बावजूद 334/9 का स्कोर ही बना सकी। मोहम्मद हफ़ीज़ (84 एवं 1/43) को ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड-पाकिस्तान छठे मैच में बने प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र 

इंग्लैंड ने लगातार छठी बार वनडे में 300 का आंकड़ा पार किया और ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की। वर्ल्ड कप में पहली बार एक ही पारी में दो शतक लगने के बावजूद किसी टीम की हार।

वर्ल्ड कप 2019: लुंगी एनगीडी चोटिल होकर 10 दिनों के लिए बाहर

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगीडी चोटिल होकर 10 दिन के लिए विश्व कप से बाहर हो गए हैं। इससे पहले वह बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझते हुए नजर आए थे।

जब जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली से कहा, ये कोई मजाक नहीं अंतर्राष्ट्रीय मैच

कोहली ने कहा कि 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का मैच चल रहा था। हम मैच पूरी तरह से जीत चुके थे। इसी बीच मैंने कप्तान एम एस धोनी से कहा कि मुझे गेंदबाजी करने दें। जैसे ही मैं गेंदबाजी के लिए तैयार हो रहा था, तभी बाउंड्री लाइन से जसप्रीत बुमराह ने आवाज लगाई और कहा "ये कोई मजाक नहीं है, अंतरराष्ट्रीय मुकाबला है।"

वर्ल्ड कप 2019: भारत के खिलाफ मैच से पहले हाशिम अमला के फिट होने की उम्मीद, इंग्लैंड के खिलाफ चोटिल हुए थे

Advertisement
Ad

दक्षिण अफ्रीका की टीम की रीढ़ माने जाने वाले सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला के भारत के खिलाफ पांच जून को साउथैम्पटन में होने वाले कांटे के मुकाबले से पहले फिट होने की उम्मीद है। दक्षिण अफ्रीका का भारत के साथ विश्व कप का मैच पांच जून को होगा। अमला को इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप के पहले मैच में हेलमेट के ग्रिल पर गेंद लग गई थी, जिस वजह से वह चोटिल हो गए थे।

वर्ल्ड कप 2019: बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की हार के बाद फैंस ने एबी डीविलियर्स को किया याद


रोहित शर्मा और शिखर धवन ने एक-दूसरे को लेकर बड़े खुलासे किये, चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का भी हुआ जिक्र

Advertisement
Ad

शिखर ने कहा कि हम दोनों बिल्कुल एक जैसे हैं। हमें एक-दूसरे की फैमिली के साथ रहने में मजा आता है। हम एक परिवार की तरह हो गए हैं। रोहित ने कहा कि हम दोनों ने चैंपियंस ट्रॉफी में एक साथ पहली बार ओपनिंग की थी। मैंने भारत की तरफ से एक-दो बार ही ओपनिंग की थी। इतने बड़े टूर्नामेंट में ओपन करने के लिए धोनी ने मुझसे कहा और मैंने हां कर दी। उसके बाद मैं टेंशन में आ गया।

विराट कोहली मेरे छोटे भाई जैसे हैं: एबी डीविलियर्स

विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा कि वो मेरे छोटे भाई जैसा है। हमारे बीच एक-दूसरे से निकलने की प्रतिस्पर्धा है, जिस तरह से दो भाइयों के बीच आपस में होती है। फिर भी हमारे बीच बहुत मजबूत रिश्ता है। हम भाई की तरह एक-दूसरे से प्यार करते हैं। मुझे विराट से कुछ कहने में डर लगता है। अगर मैं उससे कुछ कहूंगा तो वो मेरे लिए वो चीज तुरंत मंगवा देगा।

केविन पीटरसन और शोएब अख्तर के बीच ट्विटर पर हुई नोकझोंक

Advertisement
Ad

IND A vs SL A, दूसरा अनाधिकृत टेस्ट: भारतीय टीम ने श्रीलंका को 152 रनों से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

हुबली के नेहरू स्टेडियम में खेले गए दूसरे अनाधिकृत टेस्ट मैच में इंडिया ए ने श्रीलंका ए को 152 रनों से हरा दिया और सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा किया। 429 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम खेल के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में 277 रन बनाकर आउट हो गई। श्रीकर भरत को पहली पारी में 117 और दूसरी पारी में 60 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 03 Jun 2019, 23:54 IST