×
Advertisement
Ad

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 30 जून 2019 

भारत की हार के बीच विराट कोहली का चौंकाने वाला बयान, एमएस धोनी पर साधा गया निशाना

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Published Jul 01, 2019
Advertisement
Ad

महेंद्र सिंह धोनी


वर्ल्ड कप 2019, 38वां मैच: इंग्लैंड ने 31 रनों से जीता मुकाबला, टूर्नामेंट में भारत की पहली हार - हाइलाइट्स और रिपोर्ट

एजबेस्टन में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के 38वें मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया और अंक तालिका में फिर से चौथे स्थान पर कब्ज़ा कर लिया। भारतीय टीम की टूर्नामेंट में यह पहली हार है। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 337/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 306/5 का स्कोर ही बना सकी। जॉनी बेयरस्टो (111) को उनके शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

वर्ल्ड कप 2019: भारत की करारी हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं, एमएस धोनी पर फूटा फैंस का गुस्सा


भारत की हार में रोहित शर्मा ने शतक का चौंकाने वाला आंकड़ा पार किया, कोहली का विश्व रिकॉर्ड

# इंग्लैंड ने 1992 के बाद पहली बार भारत को वर्ल्ड कप में हराया।

# 2011 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में भारत की हार। 2011 में दक्षिण अफ्रीका ने नागपुर में भारतीय टीम को हराया था।

# रोहित शर्मा ने वनडे में 25वां और वर्ल्ड कप 2019 का तीसरा शतक जड़ा। रोहित के अलावा भारत की तरफ से एक विश्व कप में भारत की तरफ से तीन शतक सिर्फ सौरव गांगुली (2003) ने लगाए थे। इस मामले में विश्व रिकॉर्ड श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम दर्ज़ है, जिन्होंने 2015 में लगातार चार शतक लगाए थे।

Advertisement
Ad

World Cup 2019: अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाने से निराश हैं के एल राहुल

शिखर धवन के चोटिल होने के बाद सलामी बल्लेबाजी कर रहे केएल राहुल बड़ा स्कोर न करने की वजह से निराश हैं। उन्होंने कहा कि पिछले मैचों की गलतियों से सबक लेते हुए अब मैं आगे अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करूंगा। मैं चाहूंगा कि पिच को समझने के बाद रन बनाने की हड़बड़ाहट में गलत शॉट खेलकर आउट न होऊं। 

World Cup 2019: विराट कोहली ने किया विजय शंकर का बचाव, कहा बड़ी पारी खेलने के करीब

भारतीय टीम के कप्तान ने शंकर का समर्थन करते हुए कहा कि उनके बारे में सवाल उठना अजीब है, क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी। अफगानिस्तान के खिलाफ मुश्किल भरी पिच में वह आत्मविश्वास में दिखे। पिछले मुकाबले में वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन केमार रोच की शानदार गेंद पर आउट हो गए थे। आप ऐसे बैठकर उन पर निशाना नहीं साध सकते हैं। मुझे निजी तौर पर लगता है कि वह अच्छा कर रहे हैं। उनके बारे में ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्रिकेट में आपको 30 से 60 रन तक पहुंचने के लिए भाग्य की जरूरत होती है।

World Cup 2019: नुवान प्रदीप टूर्नामेंट से बाहर, कसुन रजिथा टीम में शामिल

अब तक इस विश्व कप में लचर प्रदर्शन करने वाली श्रीलंका की टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आयी है। श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप चिकनपॉक्स के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह कसुन रजिथा को टीम में शामिल किया गया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Advertisement
Ad
Add a Comment