×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 30 सितंबर 2019

क्रिकेट की दिनभर की अहम खबरों पर एक नजर

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 00:38 IST

एम एस धोनी

IND vs SA: टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा से ओपनिंग कराने को लेकर युवराज सिंह ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Advertisement
Ad

युवराज सिंह ने कहा है कि रोहित शर्मा को अपने करियर की शुरुआत से ही टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। हालांकि अब वह उम्मीद करते हैं कि टीम प्रबंधन उन्हें लंबा समय प्रदान करेगा। युवराज सिंह ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, ‘अगर आप मुझसे पूछते हैं, तो रोहित शर्मा को अपने करियर की शुरुआत से ही टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करनी चाहिए थी। आप उन्हें एक मैच खिलाते हैं और फिर टीम से बाहर कर देते हैं। फिर कहते हैं कि वो टेस्ट क्रिकेट में रन नहीं बना रहे। आप किसी भी खिलाड़ी से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कैसे कर सकते हैं, जब तक आप उसे 10 टेस्ट मैचों में खेलने का मौका न दें।’

Hindi Cricket News: एम एस धोनी के संन्यास को लेकर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

गौतम गंभीर ने कहा, "मुझे लगता है कि संन्यास का फैसला व्यक्तिगत फैसला होता है। जब तक आप खेलना चाहते हो तब तक आपको खेलने की अनुमति है लेकिन आपको भविष्य को भी देखना होता है और मुझे नहीं लगता कि एम एस धोनी 2023 विश्व कप में खेलेंगे। ऐसे में कोई भी कप्तान हो, चाहे विराट कोहली या फिर कोई और, उसे इतना कहने की हिम्मत होनी चाहिए कि यह खिलाड़ी भविष्य की योजना में फिट नहीं हो रहा है। अगले चार-पांच वर्षों में कुछ युवाओं को तैयार करने का समय आ गया है, क्योंकि आपका लक्ष्य देश के लिए विश्व कप जीतना है।"

Hindi Cricket News: पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में भारतीय टीम के शामिल होने को लेकर बड़ा बयान

एशिया कप 2020 का आयोजन पाकिस्तान में किया जाना है, हालांकि उससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को यह सुनिश्चित करना होगा कि इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम शामिल होगी या नहीं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से कहा है कि वह जून 2020 तक इस बात का फैसला कर ले कि भारतीय टीम पाकिस्तान में होने वाले इस टूर्नामेंट में शामिल होगी या नहीं।

Hindi Cricket News: इमर्जिंग एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कमलेश नागरकोटी की वापसी

इमर्जिंग एशिया कप के लिए घोषित भारतीय टीम : विनायक गुप्ता (एनसीए), आर्यन जुयाल (यूपीसीए), बीआर शरथ (कप्तान/विकेटकीपर) (केएससीए), चिन्मय सुतार (एमसीए), यश राठौड़ (वीसीए), अरमान जाफर (एमसीए), सनवीर सिंह (पीसीए), कमलेश नागरकोटी (टीम राजस्थान), हृतिक शोकीन (डीडीसीए), एसए देसाई (जीसीए), अर्शदीप सिंह (पीसीए), एसआर दुबे (वीसीए), कुमार सूरज (जेएससीए), पी रेखाड़े (वीसीए), कुलदीप यादव (डीडीसीए)।

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: सातवें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

Advertisement
Ad

विजय हजारे ट्रॉफी में सोमवार को कुल मिलाकर 3 मुकाबले खेले गए। ये तीनों ही मुकाबले पांचवे राउंड के तहत ग्रुप सी में खेले गए। इन मैचों में गुजरात ने त्रिपुरा को, बंगाल ने जम्मू कश्मीर को और मध्य प्रदेश ने बिहार को हराया।

Hindi Cricket News: एश्टन टर्नर चोट के कारण 4 से 6 हफ्तों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज एश्टन टर्नर चोटिल होकर श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं। मार्श कप के अभ्यास के दौरान टर्नर के दायें हाथ की उंगली में चोट लग गई। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 27 अक्टूबर से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी और उसके बाद 3 नवंबर से पाकिस्तान के खिलाफ उसे तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है ।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 30 Sep 2019, 20:56 IST
Advertisement
Ad
Add a Comment