×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 6 सितंबर 2019

पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें

निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Published Sep 06, 2019
Advertisement
Ad

लसिथ मलिंगा

SL vs NZ: लसिथ मलिंगा ने चार गेंदों में चार विकेट लेकर रचा इतिहास, तीसरे टी20 में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को हराया

श्रीलंका ने पल्लेकेले में खेले गए तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड को 37 रनों से हराया, हालाँकि न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा किया। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 125/8 का मामूली स्कोर बनाया, लेकिन जवाब में लसिथ मलिंगा की आंधी के आगे न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 88 रन बनाकर ढेर हो गई। मैन ऑफ़ द मैच मलिंगा ने चार ओवरों में सिर्फ 6 रन देकर 5 विकेट लिए और साथ ही उन्होंने हैट्रिक सहित चार गेंदों में चार विकेट लेकर इतिहास रच दिया।

IND A vs SA A: संजू सैमसन की तूफानी पारी की बदौलत इंडिया ए ने पांचवे वनडे में दक्षिण अफ्रीका ए को हराया, 4-1 से जीती सीरीज

तिरुवनंतपुरम में खेले गये पांचवे और अंतिम अनाधिकारिक वनडे मैच में इंडिया ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को 36 रनों से हराकर सीरीज 4-1 से अपने नाम कर लिया है। बारिश के कारण 20-20 ओवरों का मैच हुआ। इंडिया ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम के सामने 205 रनों का लक्ष्य रखा, जवाब में दक्षिण अफ्रीका ए 168 रन ही बना सकी। संजू सैमसन (91 रन, 48 गेंद) को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

हर मैच को अपने आखिरी मैच की तरह खेलता हूं, हनुमा विहारी की बड़ी प्रतिक्रिया

"जाहिर तौर पर मैं बहुत खुश हूं कि मैंने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन मैं बिल्कुल क्लीन स्लेट के साथ इस दौरे पर गया था। मैंने एक समय पर एक ही टेस्ट मैच लेने का फैसला किया। मेरे लिए हर टेस्ट मैच मेरा आखिरी मैच होता है। यह मेरी मानसिकता को इस तरह से सेट करने में मदद करता है कि मेरे पास खोने को कुछ नहीं है और मैं उसी हिसाब से खेलता हूं।"

वनडे में चौथे नंबर के लिए अच्छे विकल्प हो सकते हैं मनीष और श्रेयस: विक्रम राठौर

"मुझे वनडे में चौथे नंबर की बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे सही विकल्प लगते हैं। श्रेयस ने पिछले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। हमारे पास मनीष पांडे भी हैं। दोनों खिलाड़ियों ने घरेलू के साथ इंडिया ए के लिए अच्छा खेला है। मुझे लगता है कि ये ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपना काम बखूबी करने के काबिल हैं।"

वेस्टइंडीज दौरे पर फ्लॉप रहने वाले केएल राहुल को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

"मैं केएल राहुल के इस प्रदर्शन से बेहद निराश हूं, क्योंकि उनमें काफी काबिलियत है और वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक बनाया है। उनके आउट होने के तरीके से मैं खुश नहीं हूं, क्योंकि वो कभी-कभी बेहद आसानी से आउट हो जाते हैं।"

Advertisement
Ad

Duleep Trophy 2019: फाइनल मैच के तीसरे दिन इंडिया रेड की स्थिति काफी मजबूत, बढ़त 100 के पार

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी 2019 के फाइनल मुकाबले में इंडिया ग्रीन ने अपनी पहली पारी में 231 रन बनाए, जिसके जवाब में तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक इंडिया रेड ने 345/6 का स्कोर बना लिया है। 

BAN vs AFG, एकमात्र टेस्ट: गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने कसा बांग्लादेश पर शिकंजा

चटगांव टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने मेजबान बांग्लादेश पर शिकंजा कस लिया है। अफगानिस्तान के पहली पारी के 342 रनों के जवाब में दूसरे दिन बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 194 रन पर 8 विकेट गंवा दिए हैं और वो अभी भी 148 रन पीछे हैं।

Ashes 2019: रिकी पोंटिंग ने बताया स्टीव स्मिथ को आउट करने का तरीका

पोंटिग ने स्टीव स्मिथ को आउट करने के बारे में सलाह देते हुए कहा कि वे पिछली 99 पारियों में सिर्फ 9 बार एलबीडबल्यू आउट हुए हैं, इसलिए आप उनको सीधे बॉल डालकर आउट नहीं कर सकते। स्मिथ को आउट करने का एक ही तरीका है और वो ये है कि आप बाहर निकलती हुई गेंद डालें।

IND vs SA: भारत दौरे से पहले क्विंटन डी कॉक ने अपनी टीम के खिलाड़ियों को दी बड़ी चेतावनी

"अपनी तरफ से हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि हम बदतर स्थिति के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि हमें वहां क्या मिलने वाला है। मुझे नहीं लगता कि टी20 में काफी स्पिन होगी, क्योंकि आईपीएल में वे काफी अच्छे विकेट तैयार करते हैं।"

Advertisement
Ad

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान

वनडे टीम:

मिताली राज (कप्तान), जेमिमा रॉड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), पूनम राउत, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, मानसी जोशी, एकता बिष्ट, पूनम यादव, दयालन हेमलता, राजेश्वरी गायकवाड़ और प्रिया पूनिया।

पहले 3 टी20 के लिए टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमा रॉड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, पूजा वास्त्रकर, राधा यादव, वेदा कृष्णमूर्ति, हरलीन देओल, अनुजा पाटिल, शेफाली वर्मा और मानसी जोशी

एशेज 2019, मैनचेस्टर टेस्ट: स्टीव स्मिथ के दोहरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया का विशाल स्कोर

मैनचेस्टर में खेले जा रहे एशेज 2019 के चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 497/8 पर घोषित की। स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन दोहरा शतक लगाया और 211 रनों की मैराथन पारी खेली। जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 23 रन बना लिए थे। 

वीरेंदर सहवाग और जहीर खान को रिटायरमेंट मैच नहीं मिला, मुझे उसका काफी दुख है: युवराज सिंह 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 17 सितंबर 2019
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 5 नवंबर 2019
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 13 मई 2019
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 31 अगस्त 2019
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 26 मार्च 2019
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 30 मई 2019
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 27 मई 2019
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 3 जून 2019
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 11 जून 2019
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 21 जुलाई 2019
Add a Comment