×
Advertisement
Ad

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 7 नवंबर 2019

पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें

निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Published Nov 07, 2019
Advertisement
Ad

भारतीय टीम ने टी20 सीरीज में वापसी की


IND vs BAN: भारत ने दूसरे टी20 में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया, रोहित शर्मा की धुआंधार पारी

भारतीय टीम ने राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया और तीन मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने सिर्फ दो विकेट खोकर 16वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। रोहित शर्मा ने अपने 100वें मैच में 85 रनों की धुआंधार पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

IND vs BAN: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, दूसरे टी20 में बने सभी प्रमुख आँकड़ों पर एक नज़र

रोहित शर्मा का 100वां टी20 अंतरराष्ट्रीय और ऐसा करने वाले भारत के पहले पुरुष खिलाड़ी बने। विश्व क्रिकेट में उनके अलावा यह रिकॉर्ड सिर्फ पाकिस्तान के शोएब मलिक (111) के नाम है। भारतीय महिला टीम की तरफ से हरमनप्रीत कौर ने 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं।

भारत ने वेस्टइंडीज महिला टीम को तीसरे वनडे में 6 विकेट से हराया, स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास 

भारतीय महिला टीम ने एंटिगा में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज महिला टीम को 6 विकेट से हराया और सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। वेस्टइंडीज टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 194 रनों पर ऑलआउट हो गई, जिसे भारतीय टीम ने 43वें ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच और स्टेफनी टेलर को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

एडम गिलक्रिस्ट ने टी20 वर्ल्ड कप के चारों सेमीफाइनलिस्ट को लेकर की भविष्यवाणी 

"मैं इस बात की भविष्यवाणी नहीं कर सकता कि कौन सी टीम जीतेगी, लेकिन भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल तक जा सकती हैं।"

रविचंद्रन अश्विन को रिलीज करने को लेकर किंग्स XI पंजाब टीम के मालिक नेस वाडिया ने दिया बड़ा बयान

किंग्स XI पंजाब के सहमालिक नेस वाडिया ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि रविचंद्रन अश्विन अगले सीजन में पंजाब टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उनके मुताबिक किंग्स XI पंजाब और अश्विन ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला लिया है।

Advertisement
Ad

सीएम गौतम और अबरार काज़ी को कर्नाटक प्रीमियर लीग में फिक्सिंग करने के कारण किया गया गिरफ्तार 

बैंगलोर की क्राइम ब्रांच ने कर्नाटक प्रीमियर लीग के फाइनल में स्पॉट फिक्सिंग करने के इल्जाम में कर्नाटक के दो पूर्व खिलाड़ी सीएम गौतम और अबरार काज़ी को गिरफ्तार किया है। सीएम गौतम इस समय गोवा, तो काज़ी इस समय मिजोरम टीम का हिस्सा हैं।

Syed Mushtaq Ali Trophy 2019-20: सभी टीमों पर एक नजर, कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ी लेंगे हिस्सा 

भारत के सबसे बड़े घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की शुरुआत 8 नवंबर से होने वाली है और 1 दिसंबर को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा। इस साल टूर्नामेंट में 38 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं।



Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment