×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 8 मई 2019

पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें

निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Modified 20 Dec 2019, 22:59 IST

आईपीएल 2019, एलिमिनेटर: दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से हराया, ऋषभ पंत की धुआंधार पारी 

Advertisement
Ad

विशाखापट्नम में खेले जा रहे आईपीएल 2019 के एलिमिनेटर में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से हराया और अब दूसरे क्वालीफ़ायर में 10 मई को उनका सामना चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाये, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरी ओवर में आठ विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। ऋषभ पंत (21 गेंद 49) को उनकी धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

आखिरी ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए पांच रनों की जरूरत थी और चौथी गेंद पर अमित मिश्रा गलत तरह से रन लेने के कारण "ऑब्स्ट्रक्टिंग द फिल्ड" आउट करार दिए गए।  

महिला टी20 चैलेंज: वेलोसिटी ने ट्रेलब्लेज़र्स को 3 विकेट से हराया, डेनियल वायट की शानदार पारी

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए महिला टी20 चैलेंज के दूसरे मुकाबले में मिताली राज की कप्तानी वाली वेलोसिटी ने ट्रेलब्लेजर्स को 3 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रेलब्लेजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए। हरलीन देओल ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। वेलोसिटी ने इस लक्ष्य को 7 विकेट खोकर 18 ओवर में हासिल कर लिया। डेनियल वायट को उनकी 46 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वर्ल्ड कप 2019: झाई रिचर्डसन चोटिल होकर ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर, केन रिचर्डसन शामिल

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को वर्ल्ड कप से पहले तगड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज झाई रिचर्डसन चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप कप से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने इसके बारे में बात करते हुए बताया कि मार्च में पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरे वनडे में ही झाई रिचर्डसन के कंधे में चोट लगी थी, जिससे वह अब तक उबर नहीं पाए हैं। उनकी जगह केन रिचर्डसन को टीम में शामिल किया गया है। 

न्यूजीलैंड XI ने ऑस्ट्रेलिया XI को दूसरे मैच में सात विकेट से हराया

न्यूजीलैंड XI ने ब्रिस्बेन में खेले गए दूसरे अभ्यास वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर बेहतरीन जीत दर्ज़ की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 277/6 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने विल यंग के बेहतरीन शतक की मदद से 48वें ओवर में ही सिर्फ तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया XI ने न्यूजीलैंड XI को एक विकेट से हराया था।

Advertisement
Ad

विराट कोहली ने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल वर्ल्ड कप के लिए बचाकर रखा है- मोहम्मद अजहरुद्दीन

"रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए कप्तान विराट कोहली की खराब फॉर्म को ज्यादा तवज्जो नहीं देनी चाहिए क्योंकि उतार-चढ़ाव तो क्रिकेट का एक हिस्सा है। उसके रिकॉर्ड को देखने से साफ जाहिर होता है कि कोई चिंता की बात नहीं है। मुझे लगता है कि विराट कोहली ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन विश्वकप के लिए बचाकर रखा है।"

वर्ल्ड कप 2019: मुजीब उर रहमान ने अफगानिस्तान टीम के सेमीफाइनल तक जाने की जताई उम्मीद

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज युवा स्पिनर मुजीब उर रहमान ने अपनी टीम के वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक जाने की उम्मीद जताई है। नई दिल्ली में हुए एक समारोह में उन्होंने यह बात कही और इस मौके पर वर्ल्ड कप 2019 के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की नई जर्सी भी लॉन्च हुई। 

Advertisement
Ad

वर्ल्ड कप 2019: कपिल देव ने भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने का प्रबल दावेदार बताया

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम के कप्तान कपिल देव ने इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले विश्वकप के लिए मेजबान इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने का प्रबल दावेदार बताया और कहा कि भारतीय टीम काफी संतुलित नजर आ रही है और टीम के पास खिताबी जीत हासिल करने का मौका होगा।

शाहिद अफरीदी ने अपने फायदे के लिए कई क्रिकेटरों का करियर बर्बाद किया: इमरान फरहत

इमरान फरहत ने ट्वीट किया कि अफरीदी की नई किताब के बारे में पढ़कर और सुनकर बहुत शर्म आ रही है। उसने बीस साल तक अपनी उम्र छुपाई और झूठ बोला। अब वो अचानक स्पष्ट और इज्जतदार बनने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने हमारे कुछ दिग्गज क्रिकेटरों को बुरा कहा है।

Advertisement
Ad

आईपीएल 2019: चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर फाइनल में जगह बनाने पर मुंबई इंडियंस के लिए ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं



Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 09 May 2019, 00:16 IST