×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 9 अक्टूबर 2019 

पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें

निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Modified 21 Dec 2019, 00:43 IST

विराट कोहली

विराट कोहली ने टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट सिस्टम को लेकर दिया बयान

भारतीय कप्तान ने कहा कि घर में बाहर टेस्ट जीतने पर मिलने वाले अंकों में अंतर होना चाहिए। कोहली ने कहा कि विदेश में टेस्ट मैच जीतने पर दोगुने अंक मिलने चाहिए। मैं अंक तालिका बनाता तो यही करता और बाहर मैच जीतने पर डबल अंक देने का प्रावधान करता।

Advertisement
Ad

IND vs SA: भारतीय महिला टीम ने पहले वन-डे में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराया

बड़ौदा में भारतीय महिला टीम ने पहले वन-डे मैच में दक्षिण अफ़्रीकी महिलाओं को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम 45।1 ओवर में 164 रन बनाकर आउट हुई। जवाब में भारतीय टीम ने 41.4 ओवर में 2 विकेट पर 165 रन बनाए और मैच जीत लिया। अपना पहला ही वन-डे मैच खेल रही भारतीय ओपनर प्रिया पूनिया ने नाबाद 75 रन बनाए, उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

IND vs SA: दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ़्रीकी टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव

दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम ओपनिंग में खास नहीं कर पाए लेकिन उन्हें एक बार फिर मौका मिलने की सम्भावना है। डीन एल्गर और फाफ डू प्लेसी अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं। डी ब्रुइन ने पहले टेस्ट में निराश किया था लेकिन उन्हें भी दूसरे टेस्ट में मौका मिलने के आसार हैं। स्पिन विभाग में डेन पीट को बाहर कर लुंगी एनगिडी को शामिल किया जा सकता है। 

रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा पर आक्रमण करना जरूरी: फाफ डू प्लेसी

भारत के दोनों स्पिनरों के बारे में मेहमान कप्तान ने कहा कि उन्होंने भारत में बहुत शानदार गेंदबाजी की है। उनके खिलाफ आक्रमण करना होगा अन्यथा वे पूरे दिन अच्छी जगह गेंद डालते रहेंगे और उनमें से कुछ गेंदों पर आपके आउट होने का नाम लिखा रहेगा।

शोएब अख्तर ने मोहम्मद शमी को लेकर किया बड़ा खुलासा

"भारत को विश्वकप में मिली निराशाजनक हार के बाद शमी ने मुझसे एक दिन बात की थी और कहा था कि वह बहुत दुखी हैं क्योंकि वह भारत के लिए बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके। मैंने उनसे कहा था कि वह अपना दिल दुखी न करें और अपनी फिटनेस पर ध्यान दें।"

टी20 सीरीज में टीम की हार को लेकर कोच मिस्बाह उल हक ने दी प्रतिक्रिया

"हमारी गेंदबाजी और फील्डिंग में साफ़ तौर पर कमी देखी जा सकती है। इसके अलावा हम स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ आउट हुए तथा डेथ ओवरों में भी अच्छी गेंदबाजी नहीं पर पाए। मुख्य खिलाड़ियों के बगैर खेलने वाली टीम के सामने इस तरह का प्रदर्शन अच्छा नहीं कहा जा सकता है।"

माइकल वॉन ने महेंद्र सिंह धोनी को मौजूदा दौर का श्रेष्ठ वन-डे कप्तान बताया

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने मौजूदा दौर के खिलाड़ियों पर अपनी राय रखते हुए पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को श्रेष्ठ वनडे कप्तान बताया है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए एक साक्षात्कार में वॉन ने धोनी को लेकर यह बात कही है। धोनी के अलावा इस पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स को लेकर भी प्रतिक्रिया दी।

सरफराज अहमद पर भड़के शोएब अख्तर, श्रीलंका के खिलाफ हार को लेकर दिया बड़ा बयान

"एक कप्तान के रूप में सरफराज उलझन में हैं, मैं उन्हें पिछले दो वर्षों से कह रहा हूं कि वह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करें। सरफराज के प्रदर्शन में गिरावट इसलिए है, क्योंकि उन्होंने पिछले दो वर्षों से बल्लेबाजी नहीं की है और अब वह ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वह असफल हो रहे हैं।"

जहीर खान का मजाक उड़ाकर फंसे हार्दिक पांड्या, ट्विटर यूजर्स ने जमकर ट्रोल किया

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने जहीर खान को मजाकिया तौर पर जन्मदिन की बधाई देकर अपने लिए मुसीबतों को बुलावा दे दिया। सोमवार को जहीर का जन्मदिन था और पांड्या ने उन्हें बधाई देने के लिए एक वीडियो अपलोड किया जिसमें घरेलू मैच के दौरान जहीर की गेंद पर पांड्या छक्का लगा रहे थे।

Advertisement
Ad

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: 16वें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20 के 16वें दिन कुल मिलाकर 4 मैच खेले गए। इनमें से तीन मैच ग्रुप सी और एक मैच ग्रुप बी का था। तमिलनाडु ने ग्रुप सी में लगातार सातवीं जीत दर्ज़ की और बाबा अपराजित ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच में शतक लगाने के साथ चार विकेट भी लिए। राजस्थान के लिए राहुल चाहर ने चार विकेट लिए, वहीं बंगाल की तरफ से मनोज तिवारी ने 85 रनों की शानदार पारी खेली।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 09 Oct 2019, 21:24 IST