×

क्रिकेट न्यूज: ऋषभ पंत को विश्व कप टीम में शामिल नहीं करने को लेकर माइकल वॉन का बड़ा बयान

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद भी ऋषभ पंत को भारत की ओर से विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया है

Niranjan Kumar Jha
CONTRIBUTOR
Modified 20 Dec 2019, 22:59 IST

दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए एलिमिनेटर मुकाबले में ऋषभ पंत ने मात्र 21 गेंद पर 49 रन की तूफानी पारी खेलकर यह साबित कर दिया कि वो किसी भी परिस्थिति में छक्के-चौके मारकर टीम को जीत दिला सकते हैं। ऋषभ पंत के इसी तूफानी पारी के बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर क्वालीफ़ायर 2 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Advertisement
Ad

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद भी ऋषभ पंत को भारत की ओर से विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया है। सेलेक्टर्स ने यह कहकर ऋषभ पंत को विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया कि उनके पास मैच को खत्म करने की काबिलियत नहीं है।

ऋषभ पंत को विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं बनाने पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि पंत को विश्व कप टीम में शामिल नहीं करके भारतीय चयनकर्ताओं ने बहुत बड़ी भूल कर दी है। आपको बता दें कि विश्व कप 2019 में विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी महेंद्र सिंह धोनी के कन्धों पर रहेगी। भारतीय चयनकर्ताओं ने दूसरे विकेट कीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को टीम का हिस्सा बनाया है।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ऋषभ पंत की तूफानी पारी के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि भारतीय टीम में शिखर धवन के अलावा कोई भी बांए हाथ का बल्लेबाज़ नहीं है। इसी वजह से ऋषभ पंत को टीम में शामिल करके इस कमी को दूर किया जा सकता था।

माइकल वॉन ने आगे कहा कि ऋषभ पंत जरूर गलतियां करते हैं लेकिन अधिकांश समय तूफानी बल्लेबाज़ी करके टीम को जीत के करीब पहुंचा देते हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या सच में भारतीय चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत को टीम में शामिल नहीं करके बहुत बड़ी गलती कर दी है?

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 09 May 2019, 18:27 IST