×

वर्ल्ड कप 2019: 5 टीमें जो जीत की प्रबल दावेदार हैं

भारतीय टीम अगले साल विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदारों में एक है

शारिक़ुल होदा Shariqul Hoda
ANALYST
Timeless

Advertisement
Ad

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के शुरू होने में अब कुछ ही महीने बचे हैं, ऐसे में क्रिकेट फ़ैंस के बीच इस टूर्नामेंट को लेकर उत्साह बढ़ता ही जा रहा है। इस बार 50 ओवर का सबसे बड़ा मुक़ाबला इंग्लैंड में खेला जाएगा। हर टीम के समर्थकों की ये चाहत होती है कि उनकी टीम ये टूर्नामेंट ज़रूर जीते।

आजकल बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान जैसी कमज़ोर मानी जाने वाली टीम भी विश्व क्रिकेट के सूरमाओं को कड़ा मुक़ाबला पेश कर रही हैं। इसको देखते हुए क्रिकेट में रोमांच बढ़ता ही जा रहा है। अब किसी भी टीम को कमज़ोर आंकना एक बड़ी ग़लती साबित हो सकती है। कोई भी टीम किसी से कम नहीं है और कभी भी उलटफेर कर सकती है।

जब भी वर्ल्ड कप की चर्चा होती है तो इस बात पर भी ग़ौर किया जाता है कि आने वाले वर्ल्ड कप में कौन-कौन सी टीम करिश्मा कर सकती है। हम यहां ऐसी 5 टीम की चर्चा कर रहे हैं जो साल 2019 के वर्ल्ड कप में चैंपियन बनने की दावेदार हैं। ऑस्ट्रेलिया को इस लिस्ट से बाहर रखा गया है, क्योंकि बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद ये अब उतनी मज़बूत टीम नहीं रही है।


#5 पाकिस्तान

मौजूदा दौर में पाकिस्तान काफ़ी चौंकाने वाली टीम बन चुकी है। कई बार वो बड़ी टीमों को धूल चटा देती है तो कई मौकों पर छोटी टीम के आगे घुटने टेक देती है। इस लिस्ट में पाकिस्तान को इसलिए रखा गया है क्योंकि आईसीसी टूर्नामेंट्स में इस टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है। 

साल 1992 में पाक ने पहली बार वर्ल्ड कप का ख़िताब जीता था। साल 2009 में पाकिस्तान ने आईसीसी वर्ल्ड टी-20 की चैंपियन बनी थी और 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफ़ी अपने नाम की थी। भले ही ये टीम को आज उतनी मज़बूत न हो लेकिन करिश्मा करने में वो काफ़ी माहिर है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
1 / 3
Published 13 Dec 2018, 13:13 IST