×

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: भारत की आगामी तीन सीरीज जो उन्हें टेस्ट चैंपियन बनने से रोक सकती है

पढ़िए कौन सी सीरीज इस लिस्ट में शामिल है

Ram Prakash Yadav
ANALYST
Timeless

विराट कोहली
Advertisement
Ad

हाल ही में खत्म हुई इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच की एशेज़ सीरीज से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज हो चुका है। भारत ने अभी तक अपनी एक टेस्ट सीरीज खेली है, वह भी वेस्टइंडीज के खिलाफ जिसमें उन्हें जीत मिली है। भारत की इस टेस्ट चैंपियनशिप में अभी 5 टेस्ट सीरीज बाकी है। वैसे तो भारत एक मजबूत और खतरनाक टीम है और बड़ी-बड़ी टीमें उससे खौफ खाती है तथा इस टीम के पास ऐसे-ऐसे महारथी खिलाड़ी हैं, जो अकेले दम पर किसी भी टीम का खेल बिगाड़ सकते हैं। इस सूची में विराट कोहली हैं जो कि प्रत्येक फॉर्मेट के बेताज बादशाह हैं। इस सूची में जसप्रीत बुमराह हैं जिनकी यॉर्कर का जवाब आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं दे पाया है। सिर्फ यही खिलाड़ी नहीं इस टीम में चेतेश्वर पुजारा, मोहम्मद शमी हैं और इशांत शर्मा भी हैं। इन महारथी खिलाड़ियों की फेहरिस्त बहुत ही लंबी है।

लेकिन आज हम इस लेख में तीन ऐसी टेस्ट सीरीज के बारे में बात करेंगे जो भारत के पहले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनने के रास्ते में सबसे बडा़ रोड़ा है।

#1 भारत बनाम न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह सीरीज न्यूजीलैंड में खेली जाएगी। दो टेस्ट मैचों की यह सीरीज़ 2020 में फरवरी-मार्च में खेली जाएगी। वैसे तो भारत के सामने न्यूजीलैंड का पलड़ा हल्का ही नजर आता है, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम अपने घर पर कुछ कमाल दिखा सकती है। इस बात पर भी किसी को भी शक नहीं होना चाहिए कि न्यूजीलैंड की टीम एक परिपक्व टीम है, जो किसी भी टीम को धूल चटाने में माहिर है। यह जरूर है कि भारतीय टीम का प्रदर्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा रहा है, लेकिन न्यूजीलैंड को उसके घर पर हराना भारतीय टीम के लिए इतना भी आसान नहीं होगा।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Advertisement
Ad
1 / 3
Published 26 Sep 2019, 10:27 IST