×

IND vs SA: 5 खिलाड़ी जो 'मैन ऑफ द सीरीज' बनने के प्रबल दावेदार हैं

इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन अभी तक सीरीज में काफी अच्छा रहा है

Neeraj
ANALYST
Published 15 Oct 2019, 18:05

विराट कोहली और रोहित शर्मा
Advertisement
Ad

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहले दो मैच जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों से मात दी थी, तो वहीं दूसरे मुकाबले में एक पारी व 137 रनों से जीत दर्ज की। सीरीज का आखिरी मुकाबला अब 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो भारत के लिए बना सकते हैं टेस्ट क्रिकेट में अगला तिहरा शतक

इस पूरी सीरीज में अभी तक भारतीय टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसी वजह से सीरीज के आखिर में भारतीय टीम का ही कोई एक खिलाड़ी मैन ऑफ द सीरीज चुने जाने का हकदार हो सकता है। चलिए डालते हैं उन टॉप 5 खिलाड़ियों पर एक नज़र जो अपने प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार की रेस में हैं। 

1. रविंद्र जडेजा 

रविंद्र जडेजा

भारतीय टीम के हरफनमौला ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा इस सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं। सीरीज के दोनों मैचों में जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। इस सीरीज में खेले गए दो मुकाबलों की तीन पारियों में जडेजा 161 रन बना चुके हैं। पुणे टेस्ट में जडेजा शतक बनाने से सिर्फ 9 रनों से चूक गए थे। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो जडेजा दो मैचों की चार पारियों में 2.81 के इकॉनमी रेट से 10 विकेट हासिल कर चुके हैं। 

2. मयंक अग्रवाल 

मयंक अग्रवाल
Advertisement
Ad

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इस सीरीज में एक शानदार बल्लेबाज बनकर उभरे हैं। सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में मयंक ने अपने करियर का पहला शतक भी लगाया। उन्होंने इस शतक को दोहरे शतक में तब्दील कर इतिहास रच दिया। मयंक के बल्ले से इस सीरीज में अभी तक 330 रन निकले हैं। इस दौरान उनका औसत 110 का रहा है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2
Advertisement
Ad
Add a Comment