दक्षिण अफ्रीका के ये तीनों दिग्गज अब संन्यास ले चुके हैं

IND vs SA: एबी डीविलियर्स और डेल स्टेन जैसे खिलाड़ियों की कमी इतनी जल्दी नहीं पूरी की जा सकती है-फाफ डू प्लेसी

  • डू प्लेसी ने कहा कि नए खिलाड़ियों को जमने में अभी थोड़ा वक्त लगेगा
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 14 Oct 2019, 15:52 IST

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने भारत के खिलाफ पुणे टेस्ट मैच में शर्मनाक हार के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अनुभवी खिलाड़ियों की कमी की वजह से ही उनकी टीम को इतनी बड़ी हार झेलनी पड़ी। डू प्लेसी ने कहा कि एबी डीविलियर्स और डेल स्टेन समेत कई दिग्गज खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं और उनकी कमी को इतनी जल्दी नहीं पूरा किया जा सकता है।

Advertisement
Ad

मैच के बाद डू प्लेसी ने कहा हमारी टीम पूरी तरह से अनुभवहीन है। जहां तक भारतीय टीम का सवाल है तो उनकी टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं। उनके कई खिलाड़ी काफी सारे टेस्ट मैच खेल चुके हैं। हमारी टीम के कई सारे अनुभवी खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं। डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल, हाशिम अमला और एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ी टीम के मजबूत स्तंभ थे लेकिन ये सभी अब रिटायर हो चुके हैं। इन खिलाड़ियों की कमी आप एक रात में नहीं पूरी कर सकते हैं, उसके लिए समय लगेगा।

डू प्लेसी ने आगे कहा कि टीम में इस वक्त काफी सारे खिलाड़ी ने हैं। इनमें से किसी ने 5 मैच खेले हैं, किसी ने 10, किसी ने 11 और किसी ने 12, अभी उन्हें जमने में थोड़ा समय लगेगा। अगर किसी भी टीम से उसके 3-4 बेस्ट खिलाड़ी निकल जाएं तो उसे भी इसी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: कप्तान के तौर पर अपने 50वें टेस्ट में शतक लगाने वाले 4 बल्लेबाज

गौरतलब है कि पुणे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को बुरी तरह हराया। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है। पहले टेस्ट मैच में भी दक्षिण अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर वो अपना सम्मान जरुर बचाना चाहेगी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 14 Oct 2019, 15:52 IST
 
See more comments
 
 
×