भारत-इंग्लैंड

'भारतीय टीम जानबुझकर इंग्लैंड के खिलाफ हारी, यह मुझे वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने बताया'

  • भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच में पराजित हो गई थी
  • भारतीय टीम को पर निशाना साधने के लिए विंडीज के खिलाड़ियों के कंधे पर रखी गई बंदूक
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 31 May 2020, 19:01 IST

भारतीय टीम को पिछले साल वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद बेन स्टोक्स की किताब में इसे जानबूझकर हारने की बातों की खबरें आई थी लेकिन स्टोक्स ने बातों को नकार दिया था। इस कड़ी में भारतीय टीम पर एक बार फिर सवाल खड़े हुए हैं। इस बार पाकिस्तान के मुश्ताक अहमद ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम हारकर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में क्वालिफाई नहीं होने देना चाहती थी। मुश्ताक ने कहा कि वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ियों ने मैच के बाद भारतीय टीम की मंशा के बारे में मुझे बताया था।

Advertisement
Ad

मुश्ताक अहमद ने कहा कि मैं पिछले साल वेस्टइंडीज के साथ काम कर रहा था। भारतीय टीम की इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद जेसन होल्डर, क्रिस गेल, आंद्रे रसेल ने मुझसे कहा था कि भारत सेमीफाइनल में पाकिस्तान को क्वालिफाई होते हुए नहीं देखना चाहता है। पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल को मुश्ताक अहमद ने कहा।

यह भी पढ़ें:3 मौके जब सौरव गांगुली ने दिखाया था कि वे ही असली बॉस हैं

भारतीय टीम को मिली थी पराजय

भारत-इंग्लैंड

इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने सात विकेट पर 337 रन बनाए थे। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम पांच विकेट पर 306 रन ही बना पाई थी। पाकिस्तान के ही एक सिकंदर बख्त ने कहा था कि बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में कहा है कि भारत ने वह मैच जानबूझकर हारा था ताकि पाकिस्तान सेमीफाइनल में नहीं आए। बेन स्टोक्स ने ट्विटर पर इसका जवाब देते हुए कहा कि आप यह नहीं ढूंढ पाओगे क्योंकि मैंने ऐसा नहीं कहा। यह क्लिक बैट करके ट्विस्ट करने के कोशिश है।

भारतीय न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने किताब की समीक्षा की थी जिसमें बेन स्टोक्स की तरफ से ऐसा कोई दावा नहीं किया गया है। पाकिस्तान की तरफ से बनी हुई बातें सोशल मीडिया से सवाल खड़े करने लगी। बेन स्टोक्स ने सभी बातों को नकार दिया और पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों का झूठ सामने आ गया। पाकिस्तान की तरफ से अक्सर कोई न कोई ऐसी बात आती रहती है जिससे चर्चा हो और मामले को हवा मिले। मुश्ताक अहमद भी अब इस श्रेणी में शामिल हुए हैं।

Advertisement
Ad
Published 31 May 2020, 19:01 IST
 
 
 
×