×

एशिया कप के लिए अंडर 19 भारतीय टीम का हुआ ऐलान

इस टीम में अर्जुन तेंदुलकर को जगह नहीं दी गई है

नवीन शर्मा
Updated 21 Sep 2018, 20:21 IST
Advertisement
Ad

बीसीसीआई की जूनियर चयन समिति ने एशिया कप के लिए अंडर भारत 19 टीम की घोषणा कर दी है। 15 सदस्यीय इस टीम का कप्तान पवन शाह को बनाया गया है। एशिया कप अगले महीने 29 सितम्बर से ढाका में शुरू होगा। बीसीसीआई चयन समिति की एक बैठक में टीम का चयन किया गया।

भारत की टीम में अनुज रावत और प्रब सिमरन सिंह के रूप में दो विकेटकीपर रहेंगे। पूर्व महान भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को इस टीम में जगह नहीं दी गई है। वे श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम में थे। वहां अर्जुन का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा था।

अंडर भारत की टीम में ज्यादातर उन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो श्रीलंका दौरे पर गए थे और प्रदर्शन भी अच्छा किया था। इस टीम के पास तैयारियों के लिहाज से अभी पूरे एक महीने का समय है। टीम चयन के बाद खिलाड़ियों का ध्यान भी ट्रेनिंग और तकनीकी सुधारों की तरफ ही रहेगा।

बांग्लादेश में होने वाले एशिया कप में सभी निगाहें भारतीय टीम पह ही टिकी रहेंगी। भारत ने अंडर 19 विश्वकप में न्यूजीलैंड की धरती पर ट्रॉफी जीती थी। हालांकि अन्य टीमों को भी कमजोर नहीं आँका जा सकता ऐसे में श्रेष्ठ क्रिकेट खेलना ही सबसे सुरक्षित चीज समझी जानी चाहिए।

एशिया कप के लिए भारत की टीम

पवन शाह, देवदत्त पडीकल, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, यश राठौड़, आयुष बदौनी, नेहाल वधेड़ा प्रब सिमरन सिंह, सिद्धार्थ देसाई, हर्ष त्यागी, अजय देव गौड़, यतिन मांगवानी, मोहित जांगड़ा, समीर चौधरी, राजेश मोहंती।

 
AUS vs IND: भारत के खिलाफ अभ
RELATED STORY
वर्ल्ड कप 2019: 3 खिलाड़ी
RELATED STORY
क्रिकेट न्यूज: इंग्ल
RELATED STORY
वर्ल्ड कप से पहले धोन
RELATED STORY
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के
RELATED STORY
IPL 2019: प्रत्येक टीम का ए
RELATED STORY
IND v WI: पहले टी20 मैच के लि
RELATED STORY
BAN vs WI: पहले टेस्ट के लि
RELATED STORY
ऑस्ट्रेलिया और न्यू
RELATED STORY
शुभमन गिल के 19 साल की
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad