×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

विराट कोहली ने इशांत शर्मा और भारतीय टीम की तेज़ गेंदबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान 

पढ़िए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने क्या कहा

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
13 Nov 2019, 19:58 IST
Advertisement
Ad

विराच कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में होने वाले पहले टेस्ट से पहले टीम की तेज गेंदबाजी और इशांत शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है। कोहली ने भारतीय गेंदबाजी को सबसे सर्वश्रेष्ठ बताया और साथ ही में इशांत को टीम का कंसिस्टेंट गेंदबाज बताया।

कोहली ने पत्रकारों से मैच से पहले बातचीत करते हुए भारतीय गेंदबाजों को लेकर कहा,

अगर आप मुझसे पूछेंगे, तो हम सबसे ऊपर हैं। हमारे गेंदबाज यह डिजर्व करते हैं। जब मैंने कप्तानी संभाली, तो मैं चाहता था कि हमारे तेज गेंदबाज विश्व क्रिकेट को डोमिनेट करें। हमारे लिए स्पिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी कभी भी चिंता का विषय नहीं रहा। हर प्रकार की विकेट पर जिस तरह हमारे तेज गेंदबाजों ने गेंदबाजी की वो शानदार रहा है। हमारे गेंदबाज हमेशा से ही विपक्षी टीम से बेहतर करना चाहते हैं और मुझे यह देखकर काफी खुशी होती है। सबसे अच्छी चीज है कि वो अभी भी रुके नहीं हैं और उनके अंदर अच्छा करने की भूख है।

भारतीय तेज गेंदबाजी के प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में गेंदबाजों ने मेहमान टीम को बैकफुट पर भेजा। आपको बता दें कि इस सीरीज इशांत शर्मा एक टेस्ट नहीं खेले थे और जसप्रीत बुमराह भी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले कोहली ने साफ किया कि टीम पिच को देखते हुए तीन तेज गेंदबाजों के साथ जा सकती है, जिसका मतलब साफ है कि इशांत शर्मा की टीम में वापसी होगी।

पिच को देखते हुए हम 3 तेज गेंदबाजों के साथ जा सकते हैं। उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी की है। जसप्रीत बुमराह अभी फिट नहीं हैं। इशांत शर्मा पिछले कुछ सालों में सबसे कंसिस्टेंट गेंदबाज रहे हैं। उनके सफल होने का कारण है कि उन्हें लगातार एक ही जगह गेंद डालना आता है, जिससे दूसरे गेंदबाज आकर विकेट लेते हैं। इसके अलावा कई मौकों पर उन्होंने 4-5 भी विकेट लिए हैं।

भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जानी है और भारतीय टीम इस सीरीज में जीतते हुए पहले स्थान पर अपनी स्थिति को और भी ज्यादा मजबूत करना चाहेंगे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
 Hindi Cricket News: इशांत शर्मा ने भारतीय तेज गेंदबाजी विभाग को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया
Advertisement
Ad
IND vs BAN, डे-नाईट टेस्ट: विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा की शानदार पारियां, बांग्लादेश के 106 के जवाब में पहले दिन भारत का स्कोर 174-3
IND vs BAN: दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की जीत के 3 बड़े कारण
Advertisement
Ad
IND vs BAN: रोहित शर्मा ने टी20 सीरीज शुरू होने से पहले ऋषभ पंत को लेकर दिया बड़ा बयान
विराट कोहली और भारतीय टीम को मिली आतंकी हमले की धमकी: रिपोर्ट
Advertisement
Ad
Hindi Cricket News: डे-नाईट टेस्ट मैच को लेकर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दिया बड़ा बयान
Hindi Cricket News: भारतीय टीम में शामिल किए जाने के बाद शिवम दूबे ने विराट कोहली और एबी डीविलियर्स को लेकर दिया बड़ा बयान
Advertisement
Ad
IND vs BAN: इंदौर टेस्ट के लिए भारत और बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन 
IND vs BAN: विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में बड़े रनों की अहमियत बताई
Advertisement
Ad
IND vs BAN: दूसरे टी20 मैच को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया
Add a Comment