भारतीय टीम 

IND vs SA: पहले टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच 15 सितम्बर को धर्मशाला में खेला जायेगा
Fambeat Hindi
ANALYST
Modified 14 Sep 2019, 10:41 IST

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के साथ अपने घरेलू सत्र का आगाज़ करेगी। भारतीय टीम ने पिछले महीने तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में वेस्टइंडीज को हराया था। मेन इन ब्लू इस समय काफी अच्छी फार्म में हैं और दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ भी उसी प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे।

Advertisement
Ad

चयनकर्ताओं ने टी20 टीम में कई युवाओं को मौका दिया है, टीम में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से कई खिलाड़ी इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन कर कप्तान और चयनकर्ताओं का भरोसा जीतने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ेदक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान 

आइये नजर डालते हैं धर्मशाला में होने वाले पहले टी20 मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन पर:

#ओपनर्स: रोहित शर्मा और शिखर धवन 

रोहित शर्मा और शिखर धवन 

रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से सीमित ओवरों के प्रारूपों में भारतीय टीम की रीढ़ की हड्डी बने हुए हैं। रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के लिए 67 रन की शानदार पारी खेली थी। हालांकि वह उस सीरीज के अंतिम मैच में नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस बात की पूरी उम्मीद है कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में अंतिम 11 में शामिल रहेंगे। 

रोहित के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन का कैरेबियाई दौरे में कोई खास प्रदर्शन नहीं रहा था। धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के तीनों ही मैचों में अपने बल्ले से कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाएं थे लेकिन बाएं हाथ का यह बल्लेबाज घरेलू परिस्थितियों में बिल्कुल अलग खिलाड़ी बन जाता है। ऐसे में शिखर धवन का भी पहले टी20 मैच में खेलना लगभग तय माना जा सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 14 Sep 2019, 10:38 IST
 
See more comments
 
 
×