रोहित शर्मा - विराट कोहली

IND vs SA: 5 खिलाड़ी जिनके ऊपर टी20 सीरीज में रहेगी सबकी नज़रें

  • पढ़िए कौन से पांच खिलाड़ी लिस्ट में शामिल हैं
Vasu
CONTRIBUTOR
Modified 11 Sep 2019

#4 क्विंटन डी कॉक 

Advertisement
Ad
क्विंटन डी कॉक 

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक इस सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे। डी कॉक टी20 क्रिकेट में एक आक्रामक बल्लेबाज़ हैं। वह टीम को पहले छह ओवरों में अच्छी शुरुआत देते हैं जिसे टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचने में आसानी मिलती है। 

डी कॉक पिछले कुछ समय से दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। फाफ डू प्लेसी की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाज़ी का सारा दारोमदार क्विंटन डी कॉक के ऊपर है। डी कॉक ने भारत के खिलाफ टी20 में अच्छा प्रर्दशन किया है। उन्होंने चार मैचों में 38.25 की औसत से 153 रन बनाए हैं।

क्विंटन डी कॉक ने छह आईपीएल सीजन खेले हैं, जिससे उन्हें भारतीय परिस्थितियों में खेलने का अच्छा अनुभव हैं। उन्होंने 2019 आईपीएल सीजन में 529 रन बनाकर मुंबई इंडियंस को आईपीएल जीतने में अहम भूमिका निभाई थी। 

 #3 कगिसो रबाडा 

कगिसो रबाडा

दक्षिण अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारुपों के शानदार गेंदबाज़ हैं। 2019 विश्वकप में खराब प्रदर्शन के बाद रबाडा इस सीरीज में अच्छी वापसी करना चाहेंगे। 

Advertisement
Ad

रबाडा किसी भी परिस्थिति में अच्छी गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं। वह गेंद को तेज गति से स्विंग करवा सकते हैं और अगर हालात तेज़ गेंदबाज़ के पक्ष में हो तो वह किसी भी बैटिंग लाइनअप को आसानी से ध्वस्त कर सकते हैं। 

रबाडा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं । उन्होंने 2019 आईपीएल सीजन में 12 मैचों में 25 विकेट लिए थे। रबाडा के भारतीय परिस्थितियों में खेलने का अनुभव दक्षिण अफ्रीका के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
2 / 3 Next
Published 11 Sep 2019, 19:28 IST
 
See more comments
 
 
×