वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद नवदीप सैनी

भारत vs वेस्टइंडीज: नवदीप सैनी एक युवा प्रतिभा है, उनका भविष्य उज्जवल है- विराट कोहली

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में नवदीप सैनी ने 17 रन देकर 3 विकेट चटकाए
KR Beda
ANALYST
Timeless

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को पहले टी-20 के बाद तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को युवा प्रतिभा बताते हुए कहा कि उनका भविष्य उज्जवल है। उन्होंने शानदार डेब्यू कर पहले टी-20 में भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

26 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 17 रन देकर 3 विकेट लिए, जिसकी बदौलत भारतीय टीम वेस्टइंडीज को 95 रनों पर रोकने में कामयाब हुई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 2.4 ओवर शेष रहते ही 4 विकेट से मैच को जीत लिया।

Advertisement
Ad

कोहली ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, "हाँ, नवदीप सैनी दिल्ली से हैं, और यहाँ पहुँचने के लिए उन्होंने लंबा सफ़र तय किया है। वह आईपीएल भी खेलते हैं और एक शानदार सीजन था।"

आपको बता दें कि आईपीएल 2019 में उन्होंने 13 मैचों में 11 विकेट लिए। वह बंगलौर की तरफ से चहल के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

उन्होंने आगे कहा, "वह एक युवा प्रतिभा है और उनके पास गति है। वह उन गेंदबाजों में से एक है जो 150 की गति से गेंद डाल सकते हैं, कुछ ही गेंदबाज ऐसे होते हैं, जो इतनी गति पर भी सटीक गेंदबाजी कर पाते हैं। वह उनमें से है जो अपने लिए नाम बना सकते हैं और हमेशा विकेट के लिए भूखे रहते हैं। उम्मीद है वह यहाँ से अपना करियर बनायेंगे। "

कोहली ने स्वीकार किया कि लक्ष्य का पीछा करना उनकी टीम को पसंद है लेकिन विकेट मुश्किल था। उन्होंने कहा, "हमारी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण शानदार था, लेकिन पिच अच्छा नहीं था। चारों ओर हुई बारिश में आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने मैच को समय पर शुरू करवाने के लिए शानदार काम किया। "

रविवार को इसी मैदान पर होने वाले दूसरे मैच के बारे में पूछे जाने पर कोहली ने कहा, "यह केवल एक शानदार प्रदर्शन के बारे में है। जो खिलाड़ी खेलते हैं, वे किसी न किसी तरह से अपना योगदान सुनिश्चित करें।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 04 Aug 2019, 10:51 IST
 
See more comments
 
 
×