×
Advertisement
Ad

IND vs WI: पहले वनडे मैच का सीधा प्रसारण कब, कहां और कैसे देखें

भारतीय टीम को धवन और भुवनेश्वर कुमार की कमी खलेगी

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Published 14 Dec 2019, 19:41
Advertisement
Ad

भारतीय टीम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वनडे प्रारूप अपना अलग ही महत्व रखता है। टी20 के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज रविवार को चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी।

टी20 सीरीज में जीत के बाद भारतीय टीम मानसिक रूप से मजबूत होगी वहीँ विंडीज की टीम को वह पराजय पीछे छोड़कर सकारात्मक सोच के साथ जाना होगा। वनडे प्रारूप में शॉट लगाने के अलावा दिमाग और तकनीक की जरूरत भी होती है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस क्षेत्र में बाकी खिलाड़ियों से आगे नजर आते हैं।

यह भी पढ़ें:मार्क बाउचर को दक्षिण अफ्रीका का मुख्य कोच बनाया गया

टीम इंडिया के पास शिखर धवन नहीं होंगे, ऐसे में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी केएल राहुल के कंधों पर आ सकती है। धवन की जगह मयंक अग्रवाल को भी टीम में जगह मिली है। उन्हें भी बतौर ओपनर खेलते हुए देखा जा सकता है। वेस्टइंडीज की टीम के पास एविन लुईस, ब्रेंडन किंग और शाई होप जैसे तगड़े खिलाड़ी हैं जो भारतीय गेंदबाजों को खेलने की क्षमता रखते हैं।

गेंदबाजी में भारत के अहम खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार की कमी टीम को निश्चित तौर पर खलेगी। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम में गेंदबाजी विभाग काफी संतुलित नजर आ रहा है। टी20 की तरह वनडे में भी वे भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

Advertisement
Ad

चेन्नई की पिच धीमा रह सकती है। पिछले अड़तालीस घंटों से वहां हल्की बारिश भी हो रही है। हालांकि रविवार को मौसम साफ़ रहने का पूर्वानुमान है। स्पिन और तेज गेंदबाजों का संतुलन स्थापित करते हुए टीम का चयन करना सही होगा। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय टीम के पक्ष में जा सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच दोपहर एक बजकर तीस मिनट पर शुरू होगा। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर इसका सीधा प्रसारण देखा जा सकेगा। हॉटस्टार एप्प और जियो टीवी यूजर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण देख सकते हैं।

Advertisement
Ad
Add a Comment