×

IND vs SA: भारतीय महिला टीम ने पहले वन-डे में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराया

करियर के पहले ही मैच में प्रिया पूनिया ने धमाकेदार खेल दिखाया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Dec 2019, 00:42 IST

प्रिया पूनिया

बड़ौदा में भारतीय महिला टीम ने पहले वन-डे मैच में दक्षिण अफ़्रीकी महिलाओं को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम 45।1 ओवर में 164 रन बनाकर आउट हुई। जवाब में भारतीय टीम ने 41.4 ओवर में 2 विकेट पर 165 रन बनाए और मैच जीत लिया। अपना पहला ही वन-डे मैच खेल रही भारतीय ओपनर प्रिया पूनिया ने नाबाद 75 रन बनाए, उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Advertisement
Ad

टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी दक्षिण अफ़्रीकी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। लीजेल ली बिना खाता खोले झूलन गोस्वामी का शिकार हुई। कुछ समय बाद त्रिशा चेट्टी भी 14 रन के निजी स्कोर पर आउट हुईं। लौरा वॉलवार्ट ने शुरुआत अच्छी की लेकिन उन्हें 39 रन के स्कोर पर दीप्ति शर्मा ने पवेलियन लौटा दिया। लगातार गिर रहे विकेटों के बीच मैरिजेन कैप ने 54 रन की पारी खेली। दक्षिण अफ़्रीकी महिलाएं पूरे ओवर भी नहीं खेल पाईं और 45।1 ओवर में 164 रन बनाकर पारी सिमट गई। पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं। भारत के लिए झूलन गोस्वामी ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके। उनके अलावा शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव को 2-2 विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने जबरदस्त शुरुआत की। जेमिमा रोड्रिग्स और प्रिया पूनिया ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़ जीत की नींव रखी। रोड्रिग्स के आउट होने के बाद पूनम राउत 16 रन के निजी योग पर पवेलियन लौटीं लेकिन पहला मैच खेल रही प्रिय पूनिया पिच पर डटी रही और अर्धशतक जमा दिया। उन्होंने नाबाद 75 रन बनाए और मिताली राज (8*) के साथ मिलकर बयालीसवें ओवर में भारत को आठ विकेट से जीत दिलाई।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम: 164/10

भारतीय महिला टीम: 165/2

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 09 Oct 2019, 15:49 IST