×

NZ vs IND, 2020: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम 

दो नए खिलाड़ी टीम में शामिल किए जा सकते हैं

akhilesh.tiwari19
ANALYST
Modified 19 Jan 2020, 14:23 IST

भारतीय वनडे क्रिकेट टीम
Advertisement
Ad

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है, जहां उसे मेजबान देश के साथ वनडे, टी20 और टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से हैमिल्टन में होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम को अपनी कमियों और मजबूतियों के बारे में पता चल सकेगा। हालांकि फिर भी टीम प्रबंधन आगामी न्यूजीलैंड दौरे को लेकर भारतीय टीम में कुछ अहम बदलाव कर सकता है।

यह भी पढ़ें : भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले 4 दिग्गज कप्तान अब क्या कर रहे हैं?

आज हम आपको न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली भारत की संभावित टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जानिए कौन से खिलाड़ी हो सकते हैं शामिल :- 

ओपनर बल्लेबाज

रोहित शर्मा और शिखर धवन

रोहित शर्मा और शिखर धवन

रोहित शर्मा के लिए साल 2019 काफी बेहतरीन गया है और इस दौरान रोहित शर्मा ने 7 वनडे शतक लगाए और 2019 में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी रोहित शर्मा का प्रदर्शन औसत रहा है। जबकि दूसरी ओर चोट से उबरने के बाद शिखर धवन ने भी लाजवाब वापसी की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में उन्होंने 96 रनों की शानदार पारी खेली और इसकी वजह से भारत 340 रनों का स्कोर बनाने में कामयाब रही। ऐसे में दोनों ही खिलाड़ियों को न्यीजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है।

Advertisement
Ad
1 / 3
Published 19 Jan 2020, 14:22 IST