भारतीय टीम

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम होगी क्वारंटीन 

निरंजन
ANALYST
Modified 25 Jan 2021

इंग्लैंड (England) की टीम अगले महीने से भारत (India) के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करेगी। पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा। भारतीय टीम इससे पहले सात दिनों के लिए क्वारंटीन रहेगी और सीरीज को लेकर रणनीति भी बनाएगी। एक रिपोर्ट के अनुसार टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण मानना है कि सीरीज से पहले बेहतर रणनीति होनी चाहिए।

भरत अरुण ने क्वारंटीन के दौरान रणनीति बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में मिली सफलता का हमने काफी आनन्द उठाया लेकिन अब इसे पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ने का समय है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज को देखते हुए एक बेहतर प्लानिंग करने की आवश्यकता है और टीम 7 दिन के लिए क्वारंटीन रहेगी तब योजना पर भी काम होगा।

Advertisement
Ad

भारतीय टीम हो चुकी है घोषित

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से रिलीज कर दिया गया है। पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। इसमें टी नटराजन, पृथ्वी शॉ, नवदीप सैनी जैसे नाम शामिल नहीं हैं। विराट कोहली, इशांत शर्मा की वापसी हुई है जबकि रविन्द्र जडेजा चोट के कारण बाहर हैं। पुराने खिलाड़ियों की वापसी के बाद भारतीय टीम अब ज्यादा मजबूत नजर आ रही हैं। चेन्नई में विकेट स्पिन गेंदबाजों को मदद करती है लेकिन वहां बल्लेबाजी भी आसान रहती है।

Australia v India: 1st Test - Day 3

इंग्लैंड की टीम फ़िलहाल श्रीलंका में दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। पहला टेस्ट जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम वहां सीरीज में आगे चल रही है। भारत के लिए मेहमान टीम चार्टर प्लेन से उड़ान भरेगी। इंग्लिश टीम ने साल 2012 के दौरे पर भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में हराया था लेकिन तब उनके पास धाकड़ स्पिनर थे।

इस बार भारतीय टीम को हराना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका में भी भारतीय टीम नम्बर एक पर चल रही है।

Advertisement
Ad
Published 23 Jan 2021, 18:55 IST
 
See more comments
 
 
×