भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, केएल राहुल बाहर 

  • भारत vs दक्षिण अफ्रीका: रोहित शर्मा को बतौर ओपनर सीरीज में मौका दिया जाएगा
निशांत द्रविड़
EXPERT COLUMNIST
Modified 12 Sep 2019, 17:22 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम से केएल राहुल और उमेश यादव को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया हैं, वहीं शुभमन गिल को टीम में जगह मिली है। इसके अलावा मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने यह भी बताया कि टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा को बतौर ओपनर खिलाया जाएगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने वाली टीम से सभी प्रमुख बल्लेबाजों और गेंदबाजों को टीम में जगह मिली है, लेकीन केएल राहुल को आख़िरकार खराब फॉर्म का खामियाज़ा भुगतना पड़ा। इसके अलावा वेस्टइंडीज की 16 सदस्यीय टीम में शामिल उमेश यादव को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली। कुलदीप यादव ने टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है।

Advertisement
Ad

टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कप्तान कोहली के अलावा उप-कप्तान रहाणे, पुजारा, मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा के ऊपर होगी। हनुमा विहारी और रविंद्र जडेजा टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे, वहीं विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला टेस्ट 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 10 अक्टूबर से पुणे और तीसरा एवं आखिरी टेस्ट 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा। यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच 15 से 22 सितम्बर तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम 26 सितम्बर से बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगी।

भारतीय टेस्ट टीम:

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी एवं जसप्रीत बुमराह

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 12 Sep 2019, 17:10 IST
 
See more comments
 
 
×