×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

आईपीएल 2019: अनिल कुंबले ने चुनी अपनी ड्रीम इलेवन टीम, विराट कोहली और रोहित शर्मा को नहीं किया शामिल

कुंबले ने एम एस धोनी को कप्तान के रूप में चुना है

Neetish Kumar Mishra
ANALYST
11 May 2019, 17:14 IST
Advertisement
Ad

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर एवं पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले ने इस सीजन अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मिला कर आईपीएल 2019 की ड्रीम एकादश चुनी है। इस टीम में उन्होंने श्रेयस गोपाल और हार्दिक पांड्या को शामिल किया है लेकिन विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है। आइए जानते हैं उन्होंने किन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है।

सलामी बल्लेबाज:

अनिल कुंबले ने अपने टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को शामिल किया है। डेविड वॉर्नर ने इस सीजन 12 मैचों में 69.2 की औसत से 692 रन बनाए हैं जबकि केएल राहुल ने 14 मैचों में 53.9 की औसत से 593 रन बनाए हैं।

मध्यक्रम बल्लेबाज:

अनिल कुंबले ने अपनी टीम में तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए श्रेयस अय्यर को चुना है जो कि दिल्ली कपिटल्स के कप्तान हैं। उन्होंने इस सीजन 16 मैचों में 30.87 की औसत से 463 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने चौथे स्थान पर ऋषभ पंत को मौका दिया है। ऋषभ पंत ने भी इस साल 16 मैचों में 37.54 की औसत से 488 रन बनाए हैं।

कप्तान और विकेटकीपर:

अनिल कुंबले ने अपनी टीम में एमएस धोनी को कप्तान और विकेटकीपर दोनों बनाया है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 में से 10 मैचों में जीत हासिल की है। इसके अलावा उन्होंने 11 पारियों में 103.50 की औसत से 414 रन बनाए हैं। एमएस धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल इतिहास में 8वीं बार फाइनल में प्रवेश किया है।

ऑलराउंडर:

अनिल कुंबले ने अपने टीम में 2 ऑलराउंडरों को चुना है जिसमें आंद्रे रसेल, हार्दिक पांड्या शामिल हैं। आंद्रे रसेल ने इस सीजन 13 पारियों में 56.67 की औसत से 510 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 204.82 का रहा, जबकि गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 11 विकेट भी चटकाए हैं। हार्दिक पांड्या ने 14 पारियों में 48.25 की औसत से 386 रन बनाए हैं जबकि उनका स्ट्राइक रेट 193.0 का रहा है। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 14 विकेट भी चटकाए हैं।

Advertisement
Ad

गेंदबाज:

अनिल कुंबले ने अपने टीम में श्रेयस गोपाल और इमरान ताहिर को स्पिन गेंदबाज के तौर पर एवं कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह को तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किया है। श्रेयस गोपाल ने 14 मैचों में 17.35 की औसत से 20 विकेट चटकाए थे जबकि इमरान ताहिर ने 16 मैचों में 17.0 की औसत से 24 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा कगिसो रबाडा ने 12 मैचों में 14.72 की औसत से 25 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 15 मैचों में 23.24 की औसत से 17 विकेट चटकाए हैं।

अनिल कुंबले द्वारा चुनी गई ड्रीम एकादश:

डेविड वॉर्नर, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, हार्दिक पांड्या, श्रेयस गोपाल, इमरान ताहिर, कसिगो रबाडा, जसप्रीत बुमराह।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
आकाश चोपड़ा ने चुनी ऑल टाइम आईपीएल 11, सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ी शामिल
Advertisement
Ad
Hindi Cricket News: किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ने के बाद अनिल कुंबले ने कही बड़ी बात
आईपीएल 2019: इशांत शर्मा ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ हुई मजेदार बातचीत साझा की
Advertisement
Ad
आईपीएल के आधार पर चयनकर्ताओं को नहीं करना चाहिए विश्वकप टीम का चयन: रोहित शर्मा
Hindi Cricket News: अनिल कुंबले को किंग्स इलेवन पंजाब का मुख्य कोच नियुक्त किया गया
Advertisement
Ad
आईपीएल 2019: विराट कोहली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लेकर गौतम गंभीर की तीखी प्रतिक्रिया
5 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें अगले साल आईपीएल में हिस्सा नहीं लेना चाहिए
Advertisement
Ad
आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा के ओपनिंग करने के फैसले को लेकर दिग्गजों ने दी प्रतिक्रिया
क्रिकेट न्यूज: सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप के लिए चुनी अपनी भारतीय टीम, जडेजा और पंत को नहीं किया शामिल
Advertisement
Ad
IPL 2020: 3 सलामी बल्लेबाज़ जिन्हें उनकी टीम कभी रिलीज़ नहीं करेगी
Add a Comment