×

आईपीएल 2019: 34 वर्ष से ऊपर के खिलाड़ियों को मिलकर बनाई गई सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI  

पढ़िए किन खिलाड़ियों को इस टीम में जगह मिली है

Ashish Tomar
CONTRIBUTOR
Timeless

Advertisement
Ad

आईपीएल को शुरुआत में युवा खिलाड़ियों के टूर्नामेंट के रूप में करार दिया गया था। लेकिन, समय के साथ अनिल कुंबले, शेन वार्न, शेन वॉटसन जैसे दिग्गजों ने इस सिद्धांत को बिल्कुल गलत साबित किया है। क्रिकेट में बहुत कम खिलाड़ी हैं जो अनुभवी एमएस धोनी से ज्यादा तेज दौड़ सकते हैं। आशीष नेहरा जैसे गेंदबाज ने आईपीएल टूर्नामेंट में खेलना जारी रखा जिसके परिणामस्वरूप टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में उनकी वापसी हुई। तो, अगर आईपीएल 2019 के 34 साल और उससे अधिक उम्र के खिलाड़ियों को चुनकर टीम बनाई जाए, तो एक खतरनाक प्लेइंग 11 बन सकती है।

#1 मुरली विजय

मुरली विजय एक तेजतर्रार खिलाड़ी है जो शानदार तरीके से खेलते हैं और बहुत चौके छक्के मारते हैं। जबकि, यदि आवश्यक हो तो वह एक रक्षात्मक खेल भी खेल सकते हैं। उनका आईपीएल में एक अच्छा रिकॉर्ड है और उन्होंने 101 इंडियन प्रीमियर लीग मैचों में 123.37 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ दो शतक बनाए हैं।

#2 शेन वॉटसन

पारी की शुरुआत में शेन वॉटसन बहुत घातक हो सकते हैं। विभिन्न परिस्थितियों में विभिन्न फ्रैंचाइजी के लिए खेलने के उनके अनुभव ने उन्हें टी20 प्रारूप में सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक बना दिया है। आईपीएल के पिछले संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फाइनल में उनका मैच जीतने वाला शतक देखने लायक था।

Advertisement
Ad

इसके अलावा, वह नई गेंद के साथ और डेथ ओवरों में भी अच्छी तरह से गेंदबाजी कर सकते है, वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक है। आईपीएल की बात करें तो उन्होंने 126 मैचों में 140 के बेहद अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ चार शतक बनाए हैं। वॉटसन ने 92 विकेट भी लिए हैं जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है।

#3 एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स के पास क्रिकेट के मैदान के हर कोने में शॉट खेलने की क्षमता है। वह सफेद गेंद क्रिकेट खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है। वह एक शानदार फील्डर भी है। उन्होंने आईपीएल में कई मैच विजेता प्रदर्शन दिए हैं। वह टीम के उप-कप्तान होंगे। उन्होंने आईपीएल में 149 मैच खेले हैं और 151.17 की धमाकेदार स्ट्राइक रेट से तीन शतक बनाए हैं।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
1 / 4
Published 22 Apr 2019, 22:06 IST