×
Advertisement
Ad

आईपीएल 2019: चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटरइडर्स को 7 विकेट से हराया, अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंचे

रसेल ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया, दीपक चहर और हरभजन ने भी की शानदार गेंदबाजी

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Timeless
Advertisement
Ad

चेन्नई में खेले गए आईपीएल 2019 के 23वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 7 विकेट से हराया। दीपक चहर को उनकी शानदार गेंदबाजी (3/20) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने पहले 5 ओवर के अंदर ही टॉप ऑर्डर के 4 विकेट गंवा दिए थे। क्रिस लिन (0), सुनील नारेन (6), रॉबिन उथप्पा (11) और नीतिश राणा (0) पावरप्ले के अंदर ही आउट हो गए। पहले 6 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 29-4 रहा। दीपक चहर ने पावरप्ले में ही तीन विकेट चटकाते हुए अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक काफी अच्छे नजर आ रहे थे, लेकिन 9वें ओवर में वो 44 के स्कोर पर वो 19 के निजी स्कोर पर इमरान ताहिर की गेंद पर आउट हो गए। 10 के ओवर के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स का स्कोर 47-5 रहा।

कोलकाता ने 12वें ओवर में 50 का आंकड़ा पार किया, लेकिन तबतक उन्होंने शुभगिल (9) का विकेट भी गंवा दिया था, जिससे टीम काफी दबाव में आ गई। यहां से आंदे रसेल और पीयूष चावला के बीच (8) 29 रनों की छोटी साझेदारी हुई, जिसका अंत हरभजन सिंह 16वें ओवर में किया। इसी ओवर में कुलदीप यादव (0) पहली गेंद पर रनआउट हो गए। हरभजन सिंह ने रसेल का कैच तब छोड़ा जब वो 8 रन पर थे, नहीं तो केकेआर की पहली काफी पहले सिमट सकती थी। केकेआर के लिए सबसे ज्यादा रन आंद्रे रसेल (50) ने बनाए, लेकिन फिर भी वो अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक नहीं पहुंच पाए। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दीपक चहर 3, हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने 2-2 विकेट लिए।

109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत जरूर इतनी अच्छी नहीं रही और उन्होंने शेन वॉटसन (17) और सुरेश रैना (14) के विकेट गंवाए। हालांकि इसके बावजूद सीएसके ने पावरप्ले के बाद 40-2 का स्कोर बनाय, जिससे केकेआर के ऊपर दबाव बढ़ गया। रायडू और डू प्लेसी ने धीमी, लेकिन सधी हुई साझेदारी कर टीम को संभाला। 10 ओवर के बाद सीएसके का स्कोर 57-2 था। रायडू और प्लेसी ने 46 रनों की साझेदारी की, लेकिन 81 के स्कोर पर रायडू (21 रन 31 गेंद) को पीयूष चावला ने आउट किया।

हालांकि फाफ डू प्लेसी ने 43 रनों की शानदार पारी खेलते हुए चेन्नई को शानदार जीत दिलाई। केदार जाधव भी उनके साथ 8 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर के लिए सुनील नारेन ने सबसे ज्यादा 2 और पीयूष चावला ने एक विकेट लिया।

Advertisement
Ad

संक्षिप्त स्कोर:

कोलकाता नाइटराइडर्स: 108-9, (आंद्रे रसेल: 50, दीपक चहर: 3/20)

चेन्नई सुपर किंग्स: 111-3, (डू प्लेसी: 43, सुनील नारेन: 2/24)

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment