आईपीएल 2019: दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचना है तो बीच के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी - प्रवीण आमरे

  • "कोटला की पिच पर 150 रनों से ज्यादा का स्कोर करना मुश्किल है"
Richa Gupta
ANALYST
Timeless

आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स अब तक खेले गए नौ मुकाबलों में पांच हार चुकी है और चार जीत चुकी है। इस तरह वो अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है, पर शनिवार को किंग्स XI पंजाब से होने वाले मैच में अगर वो हार जाती है तो अंक तालिका में उसका नीचे आना तय है। यही नहीं दिल्ली अपने घरेलू मैदान कोटला में ही चार मैचों में से तीन में हार का मुंह देख चुकी है। ऐसे में टीम की कोचिंग स्टाफ के प्रमुख सदस्य प्रवीण आमरे खासे खफा हैं। उन्होंने दिल्ली को नसीहत दे डाली है। आमरे ने कहा कि अगर टीम को प्लेऑफ में पहुंचना है तो उसे बीच के ओवरों में अपनी बल्लेबाजी ठीक करनी होगी। 

प्रवीण आमरे ने कहा कि पिछले दो मैचों पर ध्यान दें तो हमने पावरप्ले का पूरा फायदा नहीं उठाया है। पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ बीच के ओवरों में हम बहुत धीमे हो गए। हमें इस पर खासतौर पर ध्यान देने की जरूरत है। बीच के ओवरों में हम अगर अच्छा खेलते हैं तो इसका हमें आगे फायदा मिलेगा। इसमें ज्यादातर स्पिन गेंदबाज ही होते हैं। ऐसे में हमें रनों की गति का औसत बनाए रखना होगा। यह बहुत जरूरी होता है क्योंकि अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी अगर हम उसे आगे जारी नहीं रखेंगे तो हम न तो बड़ा स्कोर बना पाएंगे और न ही लक्ष्य का पीछा करने में समर्थ हो पाएंगे। 

Advertisement
Ad

प्रवीण ने मुंबई की जीत पर कहा कि टीम ने आखिरी चार ओवर में 58 रन बनाए, जिसने मैच में अंतर पैदा कर दिया। कोटला की पिच 150 रनों से ज्यादा की नहीं थी। हमने शुरुआत तो अच्छी पाई लेकिन उस रन रेट को आगे के बल्लेबाज जारी नहीं रख पाए। हमें इसमें सुधार करना होगा। कोटला की पिच धीमी थी लेकिन दिल्ली दो स्पिनरों के साथ और मुंबई तीन स्पिनरों के साथ उतरा। ज्यादा स्पिनर उतारने का उसे फायदा मिला। स्पिनरों ने हमारे बल्लेबाजों को पूरी तरह रोक दिया था। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 20 Apr 2019, 15:23 IST
 
 
 
×