×
Advertisement
Ad

आईपीएल 2019, पांचवां मैच: चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की

ड्वेन ब्रावो की शानदार गेंदबाजी, शेन वॉटसन और सुरेश रैना की धुआंधार पारी

निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Timeless
Advertisement
Ad

दिल्ली में खेले गए आईपीएल 2019 के पांचवें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाये, जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने चार विकेट खोकर आखिरी ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। शेन वॉटसन को उनकी तेज़ पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले विकेट के लिए पृथ्वी शॉ (16 गेंद 24) ने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन पांचवें ओवर में उनके आउट होने से दिल्ली की टीम को पहला झटका लगा। पावरप्ले के बाद मेजबानों का स्कोर 43/1 था, लेकिन अगले चार ओवरों में काफी धीमी बल्लेबाजी हुई और 10 ओवर के बाद शिखर धवन और श्रेयस अय्यर स्कोर को सिर्फ 65/1 तक ही पहुंचा सके।

12वें ओवर में 79 के स्कोर पर श्रेयस अय्यर (20 गेंद 18) एक धीमी पारी खेलकर आउट हुए और दिल्ली को दूसरा झटका लगा। यहाँ से शिखर धवन ने ऋषभ पंत (13 गेंद 25) के साथ तीसरे विकेट के 41 रनों की तेज़ साझेदारी निभाई, लेकिन 16वें ओवर में ड्वेन ब्रावो ने ऋषभ पंत और कॉलिन इंग्राम (2) को आउट करके चेन्नई को बड़ी सफलताएं दिलाई। 17वें ओवर में कीमो पॉल भी खाता खोले बिना आउट हो गए। शिखर धवन ने 45 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन 18वें ओवर में वह भी 51 रन बनाकर ब्रावो की गेंद पर आउट हो गए।

आखिरी पांच ओवरों में दिल्ली कैपिटल्स ने चार विकेट के नुकसान पर सिर्फ 29 रन बनाये और ऋषभ पंत के आउट होने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने जबरदस्त वापसी की। चेन्नई की तरफ से ड्वेन ब्रावो के तीन विकेट के अलावा रविंद्र जडेजा, इमरान ताहिर और दीपक चाहर ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स को तीसरे ही ओवर में अम्बाती रायडू (5) के रूप में पहला झटका लगा, लेकिन इसके बाद शेन वॉटसन (26 गेंद 44) ने सुरेश रैना के साथ 52 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाकर टीम को जीत की तरफ अग्रसर किया। पावरप्ले के चेन्नई का स्कोर 58/1 था, लेकिन सातवें ओवर में अमित मिश्रा ने वॉटसन को आउट कर मेजबानों को दूसरी सफलता दिलाई। 10 ओवर तक सुरेश रैना और केदार जाधव ने स्कोर 97/2 तक पहुंचा दिया था और आखिरी 10 ओवर में सिर्फ 51 रनों की जरूरत थी।

Advertisement
Ad

11वें ओवर में अमित मिश्रा ने सुरेश रैना (30) को आउट करके चेन्नई सुपरकिंग्स को तीसरा झटका दिया, लेकिन यहाँ से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (35 गेंद 32*) ने केदार जाधव (34 गेंद 27) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 48 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाकर दिल्ली की टीम को निराश कर दिया। आखिरी ओवर में केदार जाधव आउट हुए, लेकिन ड्वेन ब्रावो ने चौका लगाकर टीम को दो गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से अमित मिश्रा ने दो और इशांत शर्मा एवं कगिसो रबाडा ने एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

दिल्ली कैपिटल्स: 147/6 (शिखर धवन 51, ड्वेन ब्रावो 3/33)

चेन्नई सुपरकिंग्स: 150/4 (शेन वॉटसन 44, अमित मिश्रा 2/35)


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment