आईपीएल 2019: चेन्नई सुपरकिंग्स vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मुकाबले से पहले ही ट्विटर पर फैंस में छिड़ी जंग 

  • 11 साल के आंकड़ों में चेन्नई सुपरकिंग्स हमेशा आरसीबी पर भारी
Richa Gupta
ANALYST
Timeless

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण का पहला मैच खेला जाना है। मैच शुरू होने से पहले ही सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर यह बहस शुरू हो गई है कि दोनों टीमों में कौन बेहतर है और पहला मैच किसकी झोली में जाने वाला है। खास बात है कि पहले मुकाबले को लेकर फैंस बहुत उत्साहित हैं।

सीएसके की टीम इस मुकाबले में गत विजेता के रूप में खेलेगी, जबकि आरसीबी पिछले टूर्नामेंट की अंक तालिका में छठे स्थान पर रही थी। दोनों टीमों में भारत के दिग्गज बल्लेबाज और दुनियाभर के शानदार खिलाड़ी होने की वजह से इनको एक-दूसरे के शानदार प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखा जाता है। आंकड़ों पर गौर करें तो आईपीएल में धोनी की अगुआई वाली सीएसके ने हमेशा ही विराट की कप्तानी वाली आरसीबी से बेहतर प्रदर्शन किया है। 2011 में सीएसके ने आईपीएल का खिताब जीतने के लिए फाइनल मुकाबले में आरसीबी को बहुत आसानी से हराया था। वहीं, आरसीबी 11 साल में अब तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है। टीम दो बार फाइनल में पहुंची लेकिन हार गई। फाइनल में दूसरी बार हार का स्वाद उसे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चखना पड़ा था। 

Advertisement
Ad

आईपीएल 2019 की शुरुआत होने वाली है। ट्विटर पर दोनों टीमों के प्रशंसकों ने माहौल गर्म कर दिया है। ट्विपल्स के ट्वीट जाहिर कर रहे हैं कि प्रशंसक दोनों के बीच होने वाले शानदार मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस बार आरसीबी को लगता है कि उसका प्रदर्शन बेहतर रहेगा। उसके पास शिमरोन हेटमेयर और शिवम दूबे जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। पिछले शानदार प्रदर्शन की वजह से ही दोनों को टीम में रखा गया है। वहीं, सीएसके की टीम लगभग पिछली बार की टीम से ही मिलती-जुलती है। सीएसके के 30 साल से ऊपर के खिलाड़ियों ने लोगों की इस धारणा को पिछली बार खिताब जीतकर बदल दिया था कि वो युवा खिलाड़ियों से कम नहीं हैं। टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने भी कुछ ही नए खिलाड़ियों को इस बार जोड़ा है। 

Advertisement
Ad

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 23 Mar 2019, 17:18 IST
 
 
 
×