×

आईपीएल 2019: मैंने अश्विन से कहा कि क्या तुम इस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हो- जोस बटलर

बटलर ने कहा विश्वकप में किसी एक टीम को बेहतर मानना ठीक नहीं होगा

Richa Gupta
ANALYST
Timeless

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स XI पंजाब के बीच खेले गए मैच में रविचंद्रन अश्विन द्वारा जोस बटलर को विवादित तरीके से आउट करने का मामला अब तक उछल रहा है। रह-रहकर इस मामले पर कोई न कोई अपनी राय रख ही देता है। पहले क्रिकेट के नियमों को लेकर बहस छिड़ी थी। जोस बटलर के बाद बीते दिनों अश्विन ने खेल भावना और मांकडिंग को लेकर अपनी मंशा जाहिर की थी। अब फिर से जोस बटलर ने इस विवाद को लेकर बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि जब मुझे अश्विन ने आउट किया था, तब मैंने उनसे यही पूछा था कि क्या वह ऐसा ही क्रिकेट खेलना चाहते हैं। 

Advertisement
Ad

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि जब मुझे अश्विन ने मांकडिंग के जरिए विवादित तरीके से आउट किया तो मैं बहुत निराश हो गया था। अगर देखा जाए तो क्रिकेट में ऐसे मौके कम आते हैं, जब किसी को इस तरह आउट किया जाए। फिर भी जब ऐसा होता है तो बल्लेबाज निराश हो जाता है क्योंकि बेवजह ही उसको पवेलियन भेज दिया जाता है। दुर्भाग्य से मैं पहले भी ऐसे अपना विकेट गंवा चुका हूं। आगे कोशिश रहेगी कि ऐसा न हो। अश्विन के आउट करने के बाद माहौल गर्म हो गया था। इस पर मैंने उनसे यही पूछा था कि क्या वह सही मायनों में इस तरह का खेल खेलना चाहते हैं। क्या तुम्हें लगता है कि ऐसा करना सही होगा। उन्हें लगा कि ऐसा करना सही होगा और वो उनका तरीका था। 

हालांकि, मांकडिंग विवाद से अब जोस बटलर पूरी तरह बाहर निकल चुके हैं। यही वजह है कि उन्होंने अपने आउट होने के वीडियो देखने के सवाल को टाल दिया। उन्होंने इंग्लैंड को विश्वकप का प्रबल दावेदार बताया है। बटलर ने कहा कि हम काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। विश्वकप के दावेदारों की सूची में ऑस्ट्रेलिया और भारत भी शामिल हैं। वर्ल्ड कप के नॉकआउट टूर्नामेंट में काफी दबाव रहता है। इसमें दुनिया की बेहतरीन टीमें हिस्सा ले रही हैं। ऐसे में किसी एक को बेहतर मानना ठीक नहीं होगा। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 10 Apr 2019, 12:04 IST