×
Advertisement
Ad

आईपीएल 2019, 55वां मैच: किंग्स XI पंजाब ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराया, केएल राहुल की धुआंधार पारी

केएल राहुल का धुआंधार अर्धशतक, फाफ डू प्लेसी शतक से चूके, चेन्नई सुपरकिंग्स का टॉप 2 में रहना तय

निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Timeless
Advertisement
Ad

मोहाली में खेले गए आईपीएल 2019 के 55वें मैच में किंग्स XI पंजाब ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराकर अंक तालिका में छठा स्थान हासिल किया। चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में फाफ डू प्लेसी और सुरेश रैना के बेहतरीन अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाये, जिसके जवाब में किंग्स XI पंजाब ने 18 ओवर में ही सिर्फ चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। केएल राहुल को 71 रनों की धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और अर्शदीप सिंह की जगह हरप्रीत बरार को टीम में जगह मिली। चेन्नई सुपरकिंग्स ने पिछले मैच की टीम में कोई बदलाव नहीं किया। हालाँकि चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शेन वॉटसन सिर्फ 7 रन बनाकर पांचवें ओवर में आउट हो गए, लेकिन इसके बाद फाफ डू प्लेसी और सुरेश रैना ने 120 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाकर किंग्स XI पंजाब को निराश कर दिया।

सुरेश रैना ने 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन वह 38 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हो गए। फाफ डू प्लेसी ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 55 गेंदों में 96 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन अभाग्यशाली रहे कि अपना शतक नहीं बना सके। महेंद्र सिंह धोनी 12 गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद रहे। अम्बाती रायडू 1 रन बनाकर और केदार जाधव खाता खोले बिना आउट हुए। ड्वेन ब्रावो 1 रन बनाकर नाबाद रहे। किंग्स XI पंजाब की तरफ से सैम करन ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में केएल राहुल (36 गेंद 71) ने क्रिस गेल (28 गेंद 28) के साथ सिर्फ 10.3 ओवर में 108 रनों की धुआंधार साझेदारी निभाई। राहुल ने सिर्फ 19 गेंदों में ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया। हालाँकि 11वें ओवर में लगातार दो गेंदों में राहुल और गेल को पवेलियन भेजा, लेकिन इसके बाद निकोलस पूरन (22 गेंद 36) ने तेज़ पारी खेलकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। 13वें ओवर में 118 के स्कोर पर मयंक अग्रवाल (7) आउट हुए थे। 17वें ओवर में 164 के स्कोर पर पूरन आउट हुए, लेकिन उसके बाद मनदीप सिंह (11*) और सैम करन (6*) ने टीम को दो ओवर शेष रहते जीत दिला दी। चेन्नई की तरफ से हरभजन सिंह ने तीन और रविंद्र जडेजा ने एक विकेट लिया।

हालाँकि हार के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स का टॉप 2 में रहना तय है और वह 7 मई को पहले क्वालीफ़ायर में दिल्ली कैपिटल्स या मुंबई इंडियंस का सामना करेगी।

Advertisement
Ad

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

चेन्नई सुपरकिंग्स: 170/5 (फाफ डू प्लेसी 96, सुरेश रैना 53, सैम करन 3/35)

किंग्स XI पंजाब: 173/4 (केएल राहुल 71, हरभजन सिंह 3/57)


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment