×

वर्ल्ड कप में डेब्यू कर सकते हैं नवदीप सैनी: आशीष नेहरा  

किसी गेंदबाज के चोटिल होने पर नवदीप सैनी को स्टैंड बाई के तौर पर रखा गया है

Richa Gupta
ANALYST
Timeless

आईपीएल में कई ऐसे खिलाड़ी निकलकर आए हैं, जो भविष्य में टीम इंडिया का हिस्सा हो सकते हैं। अब इनमें से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को लेकर भविष्यवाणी की गई है। आरसीबी के गेंदबाजी के कोच आशीष नेहरा ने नवदीप सैनी की तारीफ करते हुए कहा कि उनमें एक अच्छे गेंदबाज बनने की सारी क्षमताएं मौजूद हैं। मालूम हो कि नवदीप सैनी, अंबाती रायडू, ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल और ऋषभ पंत को विश्व कप में स्टैंड बाई के रूप में रखा गया है। 

Advertisement
Ad

आरसीबी ने आईपीएल 2018 में नवदीप सैनी को तीन करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन उन्हें तब एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। हालांकि, आईपीएल के 12वें संस्करण में वह बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। आशीष नेहरा ने कहा कि नवदीप के पास गति के साथ उछाल भी है। सबसे खास बात है कि अच्छे प्रदर्शन से उसका मनोबल सातवें आसमान पर है। वह क्रिकेट के इस फॉर्मेट में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। उनके बारे में किसी ने नहीं सोचा था कि वह अच्छा करेंगे लेकिन दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। यही आईपीएल की खूबसूरती है। 

नेहरा ने कहा कि नवदीप आज कहां पहुंच गए हैं। वह विश्व कप के लिए पहले स्टैंड बाई हैं। अगर कोई तेज गेंदबाज चोटिल होता है तो उन्हें विश्वकप में खेलने का मौका मिलेगा। भारी भरकम राशि में खऱीदे गए इस गेंदबाज के बारे में नेहरा ने कहा कि वह पिछले साल नहीं खेले इसलिए उनकी प्रतिभा पर सवाल उठने लगे। सैनी ने उस वक्त अच्छी गेंदबाजी की, जब मोहम्मद सिराज और उमेश यादव असफल साबित हुए थे। वो भी खासकर डेथ ओवरों में। ऐसे ही किसी पर सवाल नहीं उठाए जा सकते हैं, जब तक उसे पूरी तरह से खेलने का मौका न मिले। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment