×
Advertisement
Ad

आईपीएल 2019 : प्रत्येक टीम के स्टार खिलाड़ी जिन्हें अगले सीजन किया जा सकता है बाहर

ये स्टार खिलाड़ी इस सीजन अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे

akhilesh.tiwari19
08 May 2019, 15:59 IST
Advertisement
Ad

आईपीएल के 12वें सीजन में शामिल टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। प्रत्येक टीम ने अपने स्तर पर लाजवाब प्रदर्शन किया है, हालांकि टूर्नामेंट अब अंतिम चरण में पहुंच चुका है और टूर्नामेंट में शामिल मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स समेत सनराइडर्स हैदराबाद, ये चार टीमें प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं।

जबकि किंग्स इलेवन पंजाब, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स ये चार टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। इन टीमों की हार lका सबसे बड़ा कारण यह रहा कि इनमें शामिल सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया। यही नहीं, प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों में भी ऐसे ही खिलाड़ी शामिल थे।

आज हम आपको टूर्नामेंट में शामिल सभी आठ टीमों के ऐसे स्टार खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें शायद अगले सीजन में खेलने का मौका न मिले। जानिए कौन हैं प्रत्येक टीम के वो दिग्गज खिलाड़ी, जिन्हें अगले सीजन में किया जा सकता है बाहर-

Advertisement
Ad

एंड्रयू टाई (किंग्स इलेवन पंजाब)

किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल एंड्रयू टाई को टीम अगले सीजन में नहीं खिलाना चाहेगी। क्योंकि 2018 के आईपीएल में सबसे ज्यादा 24 विकेट लेने वाले टाई इस सीजन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। टाई ने इस सीजन में 6 मैचों में गेंदबाजी की और उनमें 10.59 की इकॉनमी रेट से बॉलिंग करते हुए 3 विकेट हासिल किए। उनके इस निराशाजनक प्रदर्शन के कारण किंग्स इलेवन पंजाब उन्हें अगले सीजन में नहीं खिलाना चाहेगी।

यूसुफ पठान (सनराइजर्स हैदराबाद)

Advertisement
Ad

बड़े-बड़े हिट्स लगाने के लिए पहचाने जाने वाले यूसुफ पठान का प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा है। उन्होंने केकेआर की टीम में रहते हुए लाजवाब प्रदर्शन किया है। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल होते ही उनका प्रदर्शन गिरता चला गया।

पठान ने 2018 के आईपीएल में भी 28.88 के औसत से 260 रन ही बनाए थे। जबकि इस बार के सीजन में भी उन्होंने 10 मैचों में मात्र 40 रन ही बनाए हैं। ऐसे में इस खिलाड़ी को अगले सीजन में यह टीम बाहर कर सकती है।

Advertisement
Ad
1 / 4
5 ऐसे खिलाड़ी जिनके लिए आईपीएल 2019 आखिरी सीजन हो सकता है
5 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल नीलामी से पहले ही रिलीज कर चौंकाया जा सकता है
World Cup 2019 : 4 अनुभवी खिलाड़ी जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर किया जा सकता है
3 खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स को अगले सीजन की नीलामी से पहले रिलीज कर देना चाहिए
4 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें विश्व कप के अगले संस्करण के लिए तैयार किया जा सकता है
5 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें अगले साल आईपीएल में हिस्सा नहीं लेना चाहिए
आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जिनके लिए ये सीज़न हो सकता है आख़िरी
आईपीएल 2019: 3 बड़े खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों ने काफी कम पैसों में खरीदा था
3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को रिलीज कर देना चाहिए
World Cup 2019: 4 खिलाड़ी जिन्हें वर्ल्ड कप के बाद टीम से बाहर किया जा सकता है
Add a Comment
Advertisement
Ad