आईपीएल 2019: रिकी पोंटिंग के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स में कगिसो रबाडा की कमी ट्रेंट बोल्ट पूरी करेंगे

  • उन्हें स्वदेश वापस बुलाने का फैसला साउथ अफ्रीका क्रिकेट का था
Richa Gupta
ANALYST
Timeless

दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा का इस साल आईपीएल में कहर बरसा। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज साबित हुए। 12 मैचों में 25 विकेट लेकर वह पर्पल कैप पाने के हकदार थे लेकिन पीठ दर्द ने उन्हें आईपीएल से ही बाहर कर दिया है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह एक बड़ा झटका है क्योंकि इस गेंदबाज ने दिल्ली को सात साल में पहली बार प्लेऑफ में पहुंचाने में खास भूमिका निभाई है। दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग भी इस बात को लेकर परेशान हैं कि प्लेऑफ के मैचों में बिना रबाडा के टीम की गेंदबाजी कमजोर पड़ जाएगी। फिर भी उन्हें भरोसा है कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट उनकी कमी को पूरा कर देंगे। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि रबाडा का जाना हमारे लिए बड़ा नुकसान है पर इसकी भरपाई हो सकती है। हमारे पास ट्रेंट बोल्ट जैसा विश्वस्तरीय गेंदबाज है। पिछले साल दिल्ली के लिए उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। मुझे लगता है कि टीम में ट्रेंट की वापसी से रबाडा की भरपाई अच्छी तरह से हो सकेगी। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप को देखते हुए अहतियात के तौर पर उन्हें स्वदेश बुलाने का फैसला किया था। 

Advertisement
Ad

पोंटिंग ने कहा कि रबाडा को स्वदेश बुलाने का निर्णय हमारे हाथ से बाहर था। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने उन्हें देश वापस बुला लिया है। पिछले दो मैच में उनकी पीठ के निचले हिस्से में दर्द था। हमारे पिछले घरेलू मैच के बाद स्थिति थोड़ी बिगड़ गई थी। इस वजह से दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट ने अहतियात के तौर पर उन्हें बुलाने का फैसला किया, ताकि विश्वकप के लिए वह पूरी तरह से फिट रहें। दिल्ली इस वक्त 14 में से 9 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 04 May 2019, 22:17 IST
 
 
 
×