×

IPL 2020: 3 विस्फोटक ऑलराउंडर जो नीलामी में काफी महंगे बिक सकते हैं

ये तीनों ही खिलाड़ी अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं

Nikky
ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 01:09 IST

ग्लेन मैक्सवेल
Advertisement
Ad

आईपीएल 2020 की नीलामी का प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार है। यह नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। हर बार की तरह इस बार भी नीलामी में कई दिग्गज व युवा खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

पिछली कई आईपीएल नीलामी में देखा गया है कि ऑलराउंडर खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा रकम मिलती है। इसका एक बड़ा उदहारण बेन स्टोक्स हैं, जिन्हें आईपीएल 2018 की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रूपये में खरीदा था।

आज हम उन तीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जिन्हें आईपीएल 2019 की नीलामी में एक बड़ी रकम मिल सकती है।

यह भी पढ़े: विश्व एकादश जो भारतीय टीम को उन्हीं के घर में टेस्ट मैचों में हरा सकती है

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के एक विस्फोटक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। वह तूफानी बल्लेबाजी तो करते ही हैं साथ ही वह अपनी स्पिन गेंदबाजी के लिए भी पहचाने जाते हैं। टी20 क्रिकेट मैक्सवेल का पसंदीदा फॉर्मेट है, क्योंकि उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी को यह फॉर्मेट सूट करता है।

मैक्सवेल का टी-20 फॉर्म भी अच्छा है। उन्होंने हाल में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के पहले टी20 में मात्र 28 गेंदों पर 62 रन बनाए थे। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 3 शतक भी बनाए हुए हैं।

Advertisement
Ad

मैक्सवेल के पास आईपीएल का अच्छा अनुभव है। उन्होंने आईपीएल के 69 मैचों में 161.13 के शानदार स्ट्राइक रेट से कुल 1397 रन बनाए हैं। साथ ही उनके नाम 16 विकेट भी हैं। वह आईपीएल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए 'मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट' का ख़िताब भी जीत चुके हैं।

मैक्सवेल की ऑलराउंड काबिलियत को देखते हुए निश्चित रूप से आईपीएल नीलामी में उनकी डिमांड काफी ज्यादा रहने वाली है और इस नीलामी में वह काफी महंगे भी बिक सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2
Published 27 Nov 2019, 13:30 IST
Advertisement
Ad
Add a Comment