×

IPL 2020: 3 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नीलामी से पहले रिलीज कर सकती है

इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था

Shreya Jain
CONTRIBUTOR
Modified 21 Dec 2019, 00:59 IST

आरसीबी का प्रदर्शन पिछले सीजन काफी खराब रहा था
Advertisement
Ad

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी-अपनी तैयारी शुरु कर दी है। 19 दिसंबर को कोलकाता में आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी और उसके लिए सभी टीमें मंथन में जुट चुकी हैं।

विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, पार्थिव पटेल और युजवेंद्र चहल जैसे सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पिछले सीजन आखिरी स्थान पर रही। पिछले कुछ सालों में टीम मैनेजमेंट ने काफ़ी नए भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों को आज़माया है, लेकिन कोई भी टीम और प्रंशसकों की उम्मीदों पर खरा उतरने में सफल नहीं रहा है। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2019 के लिए अपनी टीम में काफ़ी सारे विदेशी खिलाड़ी शामिल किए थे, जो विश्व की सभी प्रमुख टी20 लीग में खेले थे। हालांकि वे सभी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे और आरसीबी को 14 में से सिर्फ 5 में ही जीत मिली। इस सीजन की नीलामी से पहले बैंगलोर की टीम कुछ ऐसे विदेशी खिलाड़ियों को रिलीज करना चाहेगी जिनका प्रदर्शन पिछले साल अच्छा नहीं रहा था। आइए जानते हैं वो खिलाड़ी कौन-कौन से हो सकते हैं।

#3 टिम साउदी:

टिम साउदी पिछले सीजन सिर्फ 3 ही मैच खेले थे

कीवी तेज़ गेंदबाज़ टिम साउदी को साल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल किया था और टीम के लिए उनका पहला सीजन अच्छा गुज़रा था। हालांकि आईपीएल 2019 में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा।

नाथन कूल्टर नाइल के चोटिल होने के बाद टिम साउदी विदेशी तेज़ गेंदबाज़ के रूप में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एकमात्र विकल्प थे। आईपीएल 2019 में वे मात्र 3 मैचों में ही हिस्सा ले सके जिसमें उन्हें सिर्फ एक ही विकेट मिला, जबकि इस दौरान उनकी इकॉनमी 13.11 की रही।

टीम में नवदीप सैनी जैसा तेज़ गेंदबाज़ होने के कारण साउदी को मौके मिलने के चांस कम ही हैं। इसी वजह से टीम उनको रिलीज करके दूसरे विदेशी गेंदबाज को खरीद सकती है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 2
Published 11 Nov 2019, 20:10 IST