IPL 2020: 3 खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों द्वारा रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था 

  • इस साल होने वाली नीलामी से पहले कई बड़े खिलाड़ियों को किया गया है रिलीज
मयंक मेहता
EXPERT COLUMNIST
Modified 16 Nov 2019

#2) शिमरोन हेटमायर (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

Advertisement
Ad
शिमरोन हेटमायर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पिछले साल काफी उम्मीदों के साथ शिमरोन हेटमायर को खरीदा था, लेकिन वो टीम के ज्यादा योगदान नहीं कर पाए थे और बीच सीजन में ही आरसीबी ने उन्हें काफी मुकाबलों के लिए ड्रॉप भी कर दिया था। हेटमायर ने 5 मुकाबलों में सिर्फ 90 रन ही बनाए, लेकिन उसमें एक 75 रनों की बेहतरीन पारी शामिल थी।

हालांकि आरसीबी ने आखिरी लीग मुकाबले में हेटमायर को मौका दिया था और उन्होंने दिखाया था कि वो किस तरह के बल्लेबाज हैं। उनके ऊपर विश्वास टीम मैनेजमेंट को दिखाना चाहिए था, क्योंकि वो एक मैच विनर खिलाड़ी हैं और उनके रहने से टीम का मध्यक्रम भी मजबूत रहता।

#1) क्रिस लिन (कोलकाता नाइटराइडर्स)

क्रिस लिन ने केकेआर के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं

इस साल जितने खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है, उसमें सबसे ज्यादा हैरानी क्रिस लिन केे नाम को देखकर ही हुई है। लिन ने केकेआर के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और पिछले सीजन में भी उनका प्रदर्शन संतोषजनक रहा था। लिन ने 13 मुकाबलों में 31.15 की औसत और 139.65 के स्ट्राइक रेट से 403 रन बनाए। इसमें 4 अर्धशतक भी शामिल थे।

लिन के पास आक्रमक तरीके से खेलने की काबिलियत है और वो पावरप्ले का अच्छे से उपयोग करना भी जानते हैं। निश्चित ही केकेआर की तरफ से लिन को बाहर करना एक चौंकाना वाला फैसला है। हालांकि देखना होगा कि किस दूसरे खिलाड़ी पर भरोसा जताते हैं या लिन को ही कम प्राइस में दोबारा अपनी टीम में शामिल करते हैं।

Advertisement
Ad
2 / 2
Published 16 Nov 2019, 00:27 IST
 
See more comments
 
 
×