×

IPL 2020: वेस्टइंडीज के 3 क्रिकेटर जिन पर होगी हर फ्रेंचाइजी की नजर

इन खिलाड़ियों ने दुनिया भर की टी20 लीग्स में कमाया है काफी नाम

Utkarsh Mishra
ANALYST
Published 28 Oct 2019, 16:01

शिमरोन हेटमायर
Advertisement
Ad

वेस्टइंडीज की टीम अब शायद क्रिकेट की दुनियां में वह शक्ति नहीं रही, जो वह कभी टेस्ट और वनडे प्रारूप में हुआ करती थी। हालांकि, उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में शानदार ढंग से खुद को ढाला है। वेस्टइंडीज टी20 में विश्व की सबसे सफल टीम है और उन्होंने दो बार (2012 और 2016) विश्वकप जीता है। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाड़ी सभी देशों में T20 लीग्स में खेलने का अनुभव रखते हैं।

यह भी पढें: IPL 2020: हर टीम का एक महंगा खिलाड़ी जिसे रिलीज कर देना चाहिए

 शायद यही कारण है कि कैरेबियन खिलाड़ियों की इंडियन प्रीमियर लीग में काफी मांग रही है। वेस्टइंडीज के ही बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 175* भी है। गेल के अलावा, सुनील नरेन, किरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और आंद्रे रसेल ने पिछले कुछ वर्षों से अपनी फ्रेंचाइजी के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन किया है।

 इन दिग्गज खिलाड़ियों के अलावा कुछ नए कैरेबियाई खिलाड़ियों पर भी टीमें दांव लगाती हैं। पिछले सीजन वेस्टइंडीज के वर्तमान T20 कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट को 5 करोड़ की कीमत मिली थी। इसके अलावा ओशेन थॉमस और अल्ज़ारी जोसफ की भी पिछली नीलामी में अच्छी बोली लगी थी। 

 ऐसे में आइये देखें उन 3 कैरेबियाई खिलाड़ियों को जिनपर आईपीएल फ्रेंचाइजियों की नजर टिकी होगी:

3.रोवमन पॉवेल


रोवमन पॉवेल

 दाएँ हाथ के बल्लेबाज रोवमन पॉवेल पिछले कुछ समय से वेस्टइंडीज के लिए निरतंर अच्छा प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। उन्होंने पिछले पांच टी-20 मैचों में दो अर्द्धशतक जड़े हैं। भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला में उन्होंने दो शानदार पारियां खेली थी।

Advertisement
Ad

 उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2017 में 30 लाख रूपये में खरीदा था, जबकि वह 2018 की नीलामी में अनसोल्ड रहे थे। पॉवेल के पास लम्बे छक्के मारने की क्षमता है और वह अच्छी फॉर्म में हैं, ऐसे में उनको अच्छी बोली मिल सकती है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


1 / 2
Advertisement
Ad
Add a Comment