×

IPL 2020: 4 खिलाड़ी जिन पर इस सीजन सबकी निगाहें होंगी 

इनमें से कुछ खिलाड़ी पहले भी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं

आदित्य
ANALYST
Modified 16 Jan 2020, 12:25 IST

टॉम बैंटन और कृष्णप्पा गौतम
Advertisement
Ad

2008 में इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत हुई थी और बहुत कम समय में दर्शकों को यह प्रतियोगिता पसंद आने लग गयी। आईपीएल ने भारत को कई सारे जबरदस्त खिलाड़ी दिए हैं। आईपीएल की वजह से नए खिलाड़ियों को बड़े स्तर पर खेलने का मौका मिलता है।

ये भी पढ़ें:- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 3 भारतीय गेंदबाज

पिछले सालों में कुछ खिलाड़ी ऐसे में भी रहे हैं जिनसे दर्शकों को ज्यादा उम्मीद नहीं थी। इसके बावजूद भी उन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और सभी को चौंका दिया। इन कुछ खिलाड़ियों में श्रेयस गोपाल, मयंक मारकंडे और कीमो पॉल का नाम शामिल है। साल 2020 के आईपीएल में भी कुछ खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सबको चौंका सकते हैं और इन पर सबकी निगाहें रहने वाली हैं।

#4 सैम करन

सैम करन

सैम करन पर नीलामी में 5.5 करोड़ रुपयों की बोली लगी थी। वह 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले हैं। पिछले साल इस ऑलराउंडर ने पंजाब के लिए अपना पहला आईपीएल मुकाबला खेला था और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

इसी वजह से लगभग हर टीम उन्हें अपने दल में शामिल करना चाहती थी। वह टीम को बल्लेबाजी के साथ जबरदस्त स्विंग गेंदबाजी का विकल्प भी देंगे। चेन्नई के पास काफी बड़े खिलाड़ी है लेकिन करन अपने प्रदर्शन से सबकों चौंका सकते हैं।

#3 दर्शन नालकंडे

दर्शन
Advertisement
Ad

दर्शन नालकंडे एक जबरदस्त तेज गेंदबाज है, उन्होंने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में विदर्भ के लिए खेलते हुए सिर्फ 6 मुकाबलों में 16 विकेट लिए थे। 2019 में उन्हें पंजाब की टीम में जगह मिली थी लेकिन वह अपना पदार्पण नहीं कर पाए।

2020 के आईपीएल में वह अहम भूमिका निभाएंगे क्योंकि टीम ने अंकित राजपूत को बाहर कर दिया है। अब पंजाब के पास भारतीय विकल्प के रूप में मोहम्मद शमी के अलावा दर्शन नालकंडे का भी शानदार विकल्प है। वह अपने प्रदर्शन से 2020 में सबकों चौंका सकते हैं।

Advertisement
Ad
1 / 2
Published 16 Jan 2020, 12:25 IST