×

IPL 2020: 4 टीमें जिनके पास सुपर ओवर के लिए श्रेष्ठ गेंदबाज हैं

सुपर ओवर में गेंदबाजों का अहम किरदार होता है

आदित्य
ANALYST
Modified 24 Jan 2020, 12:19 IST

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह
Advertisement
Ad

क्रिकेट में अक्सर ऐसा माना गया है कि बल्लेबाज टीम को मजबूती प्रदान करते हैं और मैच जीतने में मदद करते हैं। बहुत सारे मौकों पर यह बात सही साबित होती है लेकिन हर मुकाबले में गेंदबाजों का भी अहम किरदार होता है।

 ये भी पढ़ें:- IPL 2020, 4 टीमें जिनके पास सुपर ओवर के लिए श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं

सुपर ओवर की बात की जाए तो बल्लेबाज अच्छा स्कोर बनाकर दे सकते हैं, लेकिन हार-जीत का फैसला गेंदबाजों के प्रदर्शन से होता है। हर टीम के पास सुपर ओवर में गेंदबाजी करने के लिए भी विकल्प होते हैं। आईपीएल 2020 में इन 4 टीमों के पास सुपर ओवर के लिए श्रेष्ठ गेंदबाज हैं।

#1 मुंबई इंडियंस (जसप्रीत बुमराह)

बुमराह

मुंबई इंडियंस के पास विश्व का सबसे अच्छा गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मौजूद है। वह सुपर ओवर के दौरान गेंदबाजी करने के लिए मुंबई की पहली पसंद होंगे। 26 वर्षीय गेंदबाज ने 2017 में गुजरात लायंस के खिलाफ सुपर ओवर में 11 रनों का बचाव करते हुए उन्हें मात्र 6 रन दिए थे।

मुंबई के पास अन्य विकल्प के रूप में ट्रेंट बोल्ट और लसिथ मलिंगा हैं। श्रीलंका के अनुभवी गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने आईपीएल 2019 के निर्णायक मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की थी।

#2 राजस्थान रॉयल्स (जोफ्रा आर्चर)

आर्चर
Advertisement
Ad

राजस्थान रॉयल्स ने जोफ्रा आर्चर को आईपीएल 2018 की नीलामी के दौरान खरीदा था। उस समय वह एक आम गेंदबाज थे लेकिन उनके प्रदर्शन ने भारतीय प्रशंसकों को अपना दीवाना बना दिया। वह राजस्थान के लिए सुपर ओवर में पहली पसंद होंगे। 

वह तेज यॉर्कर्स डालने में माहिर हैं। इसके अलावा राजस्थान के पास एंड्रयू टाई के रूप में दूसरा विकल्प मौजूद है। वह सुपर ओवर में अपनी धीमी गति की गेंदबाजी से बल्लेबाजों को चकमा दे सकते हैं। 

Advertisement
Ad
1 / 2
Published 24 Jan 2020, 12:18 IST