×
आईपीएल

IPL 2020: 4 टीमें जिनके पास सुपर ओवर के लिए श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं

  • आईपीएल में अक्सर सुपर ओवर होते हैं
आदित्य
ANALYST
Modified 21 Jan 2020, 18:22 IST

सुपर ओवर आईपीएल के पहले सत्र के दौरान टाई ब्रेकर के रूप में उपयोग किया गया था। जो टीम दूसरी बल्लेबाजी करती है उसे सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है। हर टीम को मुकाबला जीतने के लिए 6 गेंदे खेलने को मिलती हैं। जब भी दोनों टीमों के स्कोर बराबर रहते हैं तो सुपर ओवर खेला जाता है।

Advertisement
Ad

सुपर ओवर के दौरान जिस टीम के ज्यादा रन होते हैं वह मैच जीत जाती हैं। इस दौरान कोई भी 3 खिलाड़ी बल्लेबाजी कर सकते हैं और एक गेंदबाज ओवर कर करता है। आईपीएल में कई सुपर ओवर हो चुके हैं। हर टीम के पास बड़े विस्फोटक बल्लेबाज शामिल रहते हैं।

ये भी पढ़ें:- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 3 भारतीय गेंदबाज

 यदि सुपर ओवर की परिस्थिति उत्पन्न होती हैं तो उन बल्लेबाजों को मैच जीताने का मौका दिया जाता है। इसलिए हम बात करने वाले है आईपीएल 2020 में उन चार टीमों की जिनके पास सुपर ओवर के लिए सबसे बढ़िया खिलाड़ी है।

#1 मुंबई इंडियंस 

मुंबई

रोहित शर्मा दुनियाभर में बेहतरीन सलामी बल्लेबाज माने जाते हैं। मुंबई के पास आईपीएल 2020 के लिए सबसे विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद है। क्रिस लिन ने कोलकाता के लिए कई विस्फोटक पारिया खेली है और वह आईपीएल 2020 में मुम्बई का हिस्सा है। 

वह सुपर ओवर के लिए पहली पसंद हो सकते हैं। हार्दिक पांड्या ने पिछले IPL में गजब की बल्लेबाजी की थी। वह अंतिम ओवरों में बड़े-बड़े शॉट्स खेलने में माहिर है। वह दूसरे नम्बर पर खेल सकते हैं। इसके अलावा MI के पास पोलार्ड, डी कॉक जैसे कई विकल्प मौजूद है।

#2 कोलकाता नाइटराइडर्स

कोलकाता
Advertisement
Ad

आंद्रे रसल अंतिम ओवरों में कोलकाता के लिए रीढ़ की हड्डी माने जाते हैं. वह सुपर ओवर के लिए KKR की पहली पसंद होंगे। कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक भी विस्फोटक अंदाज़ में बल्लेबाजी करते हैं।

 वह मैदान के हर हिस्से में बॉल को भेजने की काबिलियत रखते हैं, इसके अलावा KKR के पास पावर हीटर के रूप में नितीश राणा और टॉम बैंटन जैसे खिलाड़ी भी है जो सुपर ओवर में विस्फोटक बल्लेबाजी कर सकते हैं।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 21 Jan 2020, 18:22 IST