×

IPL 2020: हर टीम का एक महंगा खिलाड़ी जिसे रिलीज कर देना चाहिए

इन खिलाड़ियों को रिलीज कर टीमें इस नीलामी के लिए बजट बढ़ा सकती हैं

Utkarsh Mishra
ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 00:50 IST

कुछ खिलाड़ी अपनी कीमत को सही साबित करने में नाकाम रहे हैं
Advertisement
Ad

 आईपीएल नीलामी 2020 कोलकाता में 19 दिसंबर को होने वाली है और सभी टीमें अपनी टीम के लिए कुछ स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों की तलाश में हैं। लेकिन इसके लिए उनके पास उनकी नीलामी पर्स में अच्छी रकम रखनी होगी। हर टीम ने पिछली नीलामी में कुछ महंगे खिलाड़ी खरीदे थे जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और अपने पर्स को बढ़ाने के लिए टीमें उन्हें रिलीज़ करने पर विचार करेंगी।

यहभी पढ़ें: IPL 2020: 3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स इस नीलामी में खरीद सकती है

 आइये देखें हर टीम के ऐसे एक महंगे खिलाड़ी को जिसे उनकी टीम को रिलीज कर देना चाहिए:

सीएसके: मोहित शर्मा

मोहित शर्मा

पिछली नीलामी में सीएसके ने मोहित शर्मा को 5 करोड़ की बड़ी कीमत देकर खरीदा था। मोहित पिछली बार सीएसके द्वारा खरीदे दो खिलाड़ियों में से एक थे। हालांकि फिटनेस की समस्या के कारण मोहित शर्मा केवल एक मैच ही खेल सके थे। उस मैच में मोहित ने 9 की इकॉनमी से रन लुटाये थे और केवल एक विकेट हासिल कर सके थे। मोहित की फील्डिंग भी बेहद खराब रही थी। ऐसे में चेन्नई को मोहित को रिलीज करके, उनकी जगह किसी और स्थानीय गेंदबाज को मौका देना चाहिए।

 दिल्ली कैपिटल्स: कॉलिन इंग्राम 

कॉलिन इंग्राम
Advertisement
Ad

आईपीएल 2019 में कॉलिन इंग्राम से बहुत उम्मीद की गई थी क्योंकि उन्हें नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा 6.4 करोड़ रुपये की भारी कीमत टीम में शामिल किया गया था। लेकिन इंग्राम के लिए आईपीएल 2019 का सत्र खराब रहा था उन्होंने पिछले सीज़न में 18.40 की खराब औसत से 12 मैचों में सिर्फ 184 रन बनाएं। पूरे सीज़न में यह दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एक भी अर्धशतक नहीं लगा सकें। इंग्राम की मौजूदा फॉर्म भी कुछ खास नहीं है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स को इंग्राम को रिलीज करके अन्य विकल्प तलाशने चाहिए।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4
Published 23 Oct 2019, 19:12 IST
Advertisement
Ad
Add a Comment