Eट्रेंट बोल्ट और धवल कुलकर्णी

IPL 2020: जहीर खान ने ट्रेंट बोल्ट और धवल कुलकर्णी को मुंबई इंडियंस में शामिल करने का कारण बताया 

  • जहीर खान ने कहा कि टीम के गेंदबाजी विभाग को और मजबूत करने की जरुरत थी
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 19 Nov 2019, 15:44 IST

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 13वें सीजन की नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को ट्रेड के जरिए अपनी टीम में शामिल किया। इसके अलावा उन्होंने धवल कुलकर्णी को भी राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड कर टीम का हिस्सा बनाया। मुंबई इंडियंस के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस जहीर खान ने बोल्ट और कुलकर्णी को टीम में शामिल करने की वजह बताई है।

Advertisement
Ad

एक वीडियो मैसेज में जहीर खान ने कहा कि हमें गेंदबाजी विभाग को और मजबूत करने की जरुरत थी और इसी वजह से हमने दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स से तेज गेंदबाजों को ट्रेड किया। हमारे कई खिलाड़ी लगातार चोटिल चल रहे हैं और ये हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है। हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और जेसन बेहरनडॉर्फ जैसे खिलाड़ी चोटिल हैं और ये हमारे लिए चिंता का विषय था। इसी वजह से हमने दो गेंदबाजों को ट्रेड कर अपनी टीम में शामिल किया। जहीर खान ने आगे कहा कि मुंबई इंडियंस घरेलू प्रतिभाओं की भी तलाश कर रही है। उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस ने हमेशा से ही लोकल खिलाड़ियों को सपोर्ट किया है।

आइए जानते हैं मुंबई इंडियंस ने किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन किया है और किन्हें रिलीज किया है।

रिटेन किए गए खिलाड़ी: रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, इशान किशन, सूर्याकुमार यादव, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, अनुकुल रॉय, मिचेल मैकलेनघन, जयंत यादव, अनमोलप्रीत सिंह और आदित्य तरे।

रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट: युवराज सिंह, सिद्धेश लाड, एविन लुइस, बेन कटिंग, बरिंदर सरन, एडम मिलने, जेसन बेहरनडॉर्फ, अलजारी जोसेफ, पंकज जैसवाल, मंयक मार्कंडे, रसिख सलाम और ब्यूरन हेंड्रिक्स।

इसके अलावा मुंबई ने शरफेन रदरफोर्ड, ट्रेंट बोल्ट और धवल कुलकर्णी को ट्रेड ऑफ के जरिए अपनी टीम में शामिल किया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 19 Nov 2019, 15:44 IST
 
See more comments
 
 
×